Loading

देहरादून 4दिसम्बर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देहरादून आगमन पर परेड ग्राउंड देहरादून में राज्यपाल ले.ज. (से.नि.) गुरमीत सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने स्वागत किया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु एवं डीजीपी अशोक कुमार ने प्रधानमंत्री की. आगवानी की इस अवसर पर को परेड ग्राउण्ड में प्रधानमंन्त्री ने 18 हजार करोड़ की 18 योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। जिसमें 2573 करोड़ की 07 योजनाओं का लोकार्पण एवं 15626 करोड़ के 11 शिलान्यास शामिल हैं।

जिन योजनाओं का प्रधानमन्त्री ने लोकार्पण कियाा उसमे व्यासी हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट, देहरादून 120 मेगावाट(लागत रूपये 1,777 करोड़),देवप्रयाग से श्रीकोट एनएच-58 में 38 किमी. सड़क का चौड़ीकरण का कार्य (लागत रूपये 257 करोड़)ब्रहमपुरी से कौड़ियाला एनएच-58 में 33 किमी. का सड़क चौड़ीकरण एवं डक्ट निर्माण का कार्य(लगभग 248 करोड़),लामबगड़ एनएच- 58 में 500 मीटर भूस्खलन शमन का कार्य (लागत रूपये 108 करोड़),साकणीधार, श्रीनगर एवं देवप्रयाग एनएच-58 में 1.1 किमी. क्रोनिक भूस्खलन उपचार का कार्य (लागत रूपये 76 करोड़),हिमालयन संस्कृति केन्द्र, देहरादून (लागत रूपये 67 करोड़)स्टेट ऑफ आर्ट परफ्यूमरी एवं एरोमा लेबोरेटरी सेंटर फॉर एरोमेटिक प्लांट्स, देहरादून (लागत रूपये 40 करोड़), शामिल है

इस अवसर पर पी एम ने दिल्ली- देहरादून इकोनोमिक कॉरिडोर-175 किमी. (लागत रूपये 8500करोड़दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे से हरिद्वार- 51किमी.(लागत रूपये 2100 करोड़)देहरादून-पांवटा साहिबः पांवटा साहिब से बल्लूपुर चौक- 50 किमी. (लागत रूपये 1,695 करोड़)मनोहरपुर से कांगड़ी 4 लेन में 15 किमी. हरिद्वार रिंग रोड़ का निर्माण (लागत रूपये 1,560 करोड़)जल आपूर्ति, सड़क एवं जल निकासी प्रणाली का विकास, देहरादून (लागत रूपये 724करोड़),मेडिकलकॉलेज, हरिद्वार (लागत रूपये 538 करोड़)श्री बद्रीनाथ धाम में विकास कार्य (लागत रूपये 220 करोड़)नजीबाबाद से कोटद्वार एनएच-119 में 15 किमी. का सड़क चौड़ीकरण (लागत रूपये 108 करोड़)
लक्ष्मण झूला सेतु के समीप गंगा नदी पर 132 मीटर का पुल निर्माण (लागत रूपये 69 करोड़)चाइल्ड फ्रेंडली सिटी प्रोजेक्ट, देहरादून (लागत रूपये 58 करोड़)श्री गंगोत्री-यमुनोत्री धाम में विकास कार्य (लागत रूपये 54 करोड़) शामिल है ।

दुर्घटना ने ली एक परिवार की जांन

देहरादून। शनिवार को देहरादून में हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली में शामिल होने जा रही भाजपा के कार्यकर्ताओं की बस कार से भिड़ गई। हादसे में कार में सवार परिवार के तीन लोगों की दु:खद मृत्यु हो गई तथा दो गंभीर रूप से घायल हो गए। जानकारों के अनुसार ओवर टेक करने के चक्कर में यह हादसा हुआ। आपको बता दें कि परिवार में बेटी की सगाई थी और खरीदारी करने के लिए परिवार सहारनपुर जा रहा था। जिस बस से टक्कर हुई वह हरिद्वार के ज्वालापुर विधानसभा से बताई जा रही है जिसके आगे भाजपा का बैनर भी लगा था। वहीं सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और बस को कब्जे में ले लिया है।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.