125 total views

देश में ड्रक्स के खिलाफ संसद पर पर चर्चा हुई इस पर चर्चा का जवाब देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ड्रग्स हमारी पीढ़ियों को बर्बाद कर रहा है और इससे अर्जित होने वाले आय , देश में आतंकवाद को बढ़ावा दे रही है अतः किसी ड्रग पीड़ित को पकड़ने के बजाय एजेंसियों को ड्रग्स का कारोबार करने वालों को पकड़ना चाहिए ड्रग्स के खिलाफ परिचर्चा मे जबाब दे रहे गृहमन्त्री अमिक साह ने टोकाटकी कर रहे संसदो को जबाब देते हुवे कहा कि वे इस गंम्भीर मुद्दे पर उन्हें टोक नही रहे है अपितु सलाह दे रहे है । टी एम सी सांंसद शौगन्ध राय की टोकाटकी पर अमित साह ने कहा कि टोकाटकी एक सिनियर सांसद की वरिष्टता व उम्र के हिसाब से ठीक नही है । इसके बाद मामला शान्त हो गया ।उन्होंने प्रशन्नता जाहिर करते हुवे कहा कि ड्रग्स के खिलाफ पूरा सदन एकजुट है ।

अमित साह ने कहा कि ड्रग्स के खिलाफ एक कोआडिनेशन कमेटी जरूरी है जिसमे राज्य सरकारों का सहयोग भी जरूरी है , अब ,बी एस एफ , तटरक्षक बल, असम राईफल्स, एस एस बी एन टी पी एस एक्ट में मामले दर्ज कर सकेंगी ,

गुजरात मे ड्रग्स की भारी खेप पकड़े जाने पर हाल में ही राहुल गांधी के सनालों का जबाब देते हुवे गृहमन्त्री मे कहाकि गुजरात में ज्यादा ड्रग्स पकडडे जामे रा मतलब यह नही है कि वहां लोग ज्यादा ड्रग्स का सेवनकर रहे है , ड्रग का पकड़ा जाना ऐजेन्सियों की मुस्तैदी का प्रमाण है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.