Loading

हरियाणा यज्ञोपवीत पहन कर एस एस सी परिक्षा देने गये छात्र से जब सुरक्षा अधिकारियों ने परिक्षा हाल मे जाने से पहले यज्ञोपवीत उतारने को कहा तो छात्र वही धरने रर बैठ गया हरियाणा के एक छात्र भविष्य राज ने इसे मौलिक अधिकारों का हनन बताते हुवे कहां यदि उस् यज्ञोपवीत पहन कर परिक्षाओ मे नही बैठऎने दिया तो वह परिक्षा केन्द्र के पास ही धऎरना देगा । भॆविष्य राज से सुरक्षा कर्मियो ने कहा कि वे यज्ञोपवित पहनकर अंदर नहीं जा सकते।

भविष्य राज को पहले से ही पता था कि उन्से यज्ञोपवीत उतरवाया जायेगा हांलाकि परिक्षा नियमो मे इऎसका स्पष्ठ उल्लेख है उसने वेद पुज.इन को बताया कि हमने भी ठान रखी थी पेपर होगा और यज्ञोपवित पहनकर होगा हमने अंदर पार्क में सर्ट उतारकर वहीं उपासना शुरू कर दी
फिर क्या था सिक्योरिटी आई उनके अधिकारी आए। और हमारे साथ हमारे हरियाणा के कुछ भाईयों ने हमारी बात का समर्थन किया और उन सबका विरोध किया।

आधा घंटा तक ये सब ड्रामा चलने के बाद किसी का यज्ञोपवित नहीं उतरवाया। और उन्हें हमारी बात माननी पड़ी और हमें पेपर में बेठने दिया गया ।

भविष्य राज ने अपना प्रवेश पत्र व बकतब्य सोसल मीडिया मे डालते हुवे बताया कि एक बात तो सिखने को मिलती संस्कृति सनातन वैदिक धर्म की दबाई जाती है और तबतक दबाई जाती है। जबतक विरोध ना किया जाए । कुछ भी अगर ग़लत हो रहा है ये ना सोचें आप अकेले हो अगर आप सही हो तो समर्थन हर जगह हर समाज में मिलेगा अवश्य मिलेगा।
गए हम अकेले थे परंतु लौटकर आए तो बहुत सारे साथी बन गए।
ग़लत का विरोध करो हमेशा इतिहास हमेशा ग़लत का विरोध करने वालों का लिखा जाता है तलवे चाटने वालों का नही । परिक्षा हाल में जाने से पहले कई विद्यार्थी आसंकित थे कि उनसे भी यज्ञोपवीत उतरवाया जायेगा । उन्होंने भविष्य राज का साथ दिया ।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.