357 total views

अल्मोडा जेल से अबैध रंगदारी नशे का कारोबार आदि घटनाओं में जेल मे बन्द कैदियों की संलिप्तता प्रकाश मे आने के बाद पुलिस प्रशासन ने ताबडतोड़ कार्रवाईयों का सिलसिला शुरू कर दिया है। एसटीएफ की ओर से जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे कुख्यात अपराधी महिपाल सिंह व एनडीपीएस एक्ट में बंद कैदी अंकित बिष्ट के खिलाफ कोतवाली में आज बुधवार को मुकदमा दर्ज करा दिया है।

जेल में कैदियों के पास साजो सामान पहुंचाने वालो पर भी पुलिस की कडी नजर है। मोबाइल, नगदी व अन्य प्रतिबंधित सामान किसने पहुंचाया इसकी जांच की जा रही है । , मामले में कई और संदिग्ध लोग पुलिस की जांच के दरे मे है । एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि जेल में बंद कैदी महिपाल सिंह व अंकित बिष्ट के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की विवेचना की जा रही है। उन्होंने कहा कि जो भी अपराधियो का मददगार होंगा उसे भी गिरफ्तार किया जायेगा जेल को अपराधियों का सुरक्षित ठिकाना नही बनने देंगे। संन्देह होने पर ड्रग्स तस्करी का काला कारोबारियो पर शिकंजा कसने के लिए मंगलवार को स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने अल्मोड़ा जेल में छापा मारा इस वर्ष जेल में एसटीएफ की यह चौथी कार्यवाही हैजब पुलिस ने दविस दी है । इस दौरान जेल में बंद कैदियों से एक मोबाइल, एअर फ़ोन व 24 हजार रुपये नकद बरामद कियेहै जेल मे बन्द अपराधी कैदियो के लिये रंगदारी वसूलने वाले लोग भी पुलिस की रडार पर है ।

अल्मोड़ा जैसे शान्तिप्रिय व सुरक्षित जेल से जिस प्रकार कैदी अपराधों मे संलिप्त है। यह प्रदेश की कानून ब्यवस्था पर पुलिस की सक्रियता व न्याय के प्रति बेखौफ अपराधियों की मानसिकता को दर्शाता है । जब तक अपराधियों मे कानून का भय नही होंगा घटनाओं पर अंकुश लगाना सम्भव नही है । पुलिस की धडपकड़ जारी है । नशे के कारोबारी लगातार पुलिस की गिरफ्त मे आ रहे है । अब जेल मे बन्द अपराधियों तक रंगदारी की रकम व साजों सामान पहुंचाने वालो पर पुलिस कार्यवाही कर रही है। पुलिस उपाधीक्षक पंकज भट्ट के नेतृत्व में अपराधियों को कानून के शिकन्जे में पकड कर भेजा जा रहा है। इस बीट कई ड्रग कारोबारी पकडे गये है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.