420 total views

  अल्मोडा बार एसोसुयेशन की त्रिदिवसीय कार्यक्रम का शुभारम्भ राज्य सभा सांसद प्रदीप टम्टा ने तथा दूसरे सत्र का शुभारम्भ बिधावसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर अल्मोड़ा बार एसोसियेशन के अध्यक्ष शेखर लखचौरा ने कहा कि कुमाँऊ मे अल्मोडा़ ही सबसे पुराना जनपद रहा है । हम इस जनपद की बार एसोसियेशन के सौ वर्ष पूर्ण होने पर अपने के गौर्वान्वित महसूस कर रहे है । उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक पल के जो भी गवाँह बन रहे है हम अल्मोड़ा बार एसोसियेशन की ओर से सबका स्वागत करते है समारौह मे मौजूद उत्तराखंड बार कॉउंसिल के अध्यक्ष प्रभात शाह ने कहा कि अल्मोड़ा की बार को आज 100 वर्ष पूरे हो गए हैं, जो यहां का गौरव रहा है। यह बार एसोसिएशन प्रदेश का सबसे पुराना बार एसोसिएशन है। आज से 100 साल पूर्व में जब कोई स्थापित संवैधानिक व्यवस्था नही थी, उस दौर में प्रशासनिक अधिकारी न्याय व्यवस्था को संभालते थे। उस समय मे वकील की ट्रेनिंग प्राप्त लोगों ने यहां बार एसोसिएशन की स्थापना की थी, जिसे आज 100 साल पूरे हो गए ।

इस अवसर पर अपने सम्बोधन मे प्रथम सत्र मे सांसद प्रदीप टम्टा ने कहा कि न्याय पालिका मे सर्वाधिक महत्वपूर्ण काम अधिवक्तागणों का है जो तत्थ्यों के साथ न्यायधीस के सामने अपराध की विवेचना पर बहस कर सत्य को सामने लाते है। प्रदेश की सबसे पुरानी वार एसोसियन के शताब्दी वर्ष मे वे अपने को गौर्वान्वित महसूस कर रहे है । दूसरे सत्र मे बी जे नेता बिधान सभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिह चौहन ने कहा कि वे बार एसोसियेशन के साथ हमेशा खडे है

त्रिदिवसीय कार्यक्रम के दूसरे दिन पचास वर्ष पूर्ण कर चुके अधिवक्ताओ को सम्मानित करने का कार्यक्रम है ।ये कार्यक्रम नये बार भवन मे आयोजित हो रहे है। कार्यक्रम में मुख्य न्यायधीस उत्तराखण्ड दूसरे दिन अपनी गौरवपूर्ण उपस्तिथि प्रदान करेंगे । आज बडी संख्या मे अधिवक्तागण व सामाजिक क्षेत्र से जुडे लोग मौदूद थे ।

बार के कार्यक्रम मे उपस्तिथ अधिवक्ता व सामाजिक कार्यकर्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.