Loading

अल्मोड़ा, 20 अप्रैल 2023आज जिलाधिकारी वंदना के नेतृत्व में प्रशासन की टीम ने तहसील सोमेश्वर के अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों का स्थलीय भ्रमण एवं विभिन्न विकास योजनाओं का निरीक्षण, तथा जनसुनवाई की । सर्वप्रथम जिलाधिकारी ने एड्योदेव मंदिर में पहुंचकर पूजा अर्चना की। इसके बाद मंदिर में पर्यटन की दृष्टि से यहां सुविधाएं सुदृढ़ करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए । इसके पश्चात जिलाधिकारी ने दक्षिणी कैलाश आश्रम में पहुंचकर आश्रम से संबंधित विभिन्न जानकारियां प्राप्त की। जिलाधिकारी ने यहां पर योगशाला, ध्यान केंद्र, संपर्क मार्ग आदि के सुदृढ़ीकरण करने के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए। यहां पर एड्योदेव गांव में पानी की समस्या का समाधान करने के लिए जिलाधिकारी ने रैन वाटर हार्वेस्टिंग के तहत प्रस्ताव बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि ग्रामीणों से सहमति बनाकर सभी परिवारों के लिए रैन वाटर हार्वेस्टिंग के टैंक बनाने की कार्यवाही जल्द की जाए। इसके बाद जिलाधिकारी ने गैलेख के ग्रामवासियों से मिलकर उनकी समस्याओं को सुना। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी के सम्मुख ग्राम के संपर्क मार्ग के सुधारीकरण की मांग की, जिस पर जिलाधिकारी ने वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बटिया मार्ग हेतु प्रस्ताव बनाकर प्रस्तुत किया जाए।
इसके पश्चात जिलाधिकारी ने ग्राम नैनोली में पहुंचकर ग्राम चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। यहां ग्रामीणों द्वारा राशन कार्ड, किसान सम्मान निधि, सड़क, पेंशन, शौचालय निर्माण आदि की समस्याओं को जिलाधिकारी के सम्मुख रखा। यहां ग्रामीणों ने विभिन्न विभागों से संबंधित कुल 8 समस्याओं को जिलाधिकारी के सम्मुख रखा। जिलाधिकारी ने एक एक कर सभी समस्याओं को सुना तथा तत्काल निस्तारित होने वाली समस्याओं का निस्तारण मौके पर ही किया । साथ ही दिव्यांग प्रमाण पत्र तथा आधार हेतु कैंप लगाने के लिए सभी ग्रामीणों की सुविधानुसार कैंप लगाने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
इस दौरान क्षेत्र पंचायत सदस्य महेश नयाल, कृपाल सिंह नयाल, तहसीलदार खुशबू पांडे समेत अन्य विभागीय अधिकारी तथा जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.