Loading

उत्तराखण्ड मे एक बार फिर से प्रधानमंन्त्री नरेन्द्र मोदी बिधान सभा के चुनाओं का आगाज करने जा रहें हैं ,। चार दिसम्बर को देहरादून मे पी एम एक बिशाल रैली को सम्बोधित करने वाले है । देश कौरोना के नये वारियन्ट से जूझ रहा है ऐसे मे यह रैली किसी चुनौती से कम नही है । भा ज पा सूत्रो के अनुसार रैली मे उत्तराखण्ड के अलग – अलग स्थानों से लाखों लोग जुटने वाले है । ऎसी सी एम धामी ने प्रधामंन्त्री की रैली को सफल बनाने के लिये ।.हर संम्भव प्रयास किये है । उन्होंने शंकराचार्य स्वामी निश्चलानन्द से भी मुलाकात कर आशिर्वाद लिया है ।

लोकतन्त्र में बिचारों कार्यक्रमों का विशेष महत्व है । हरिद्वार की धर्म नगरी देहरादून के नजदिक है , हिन्दुत्व के बल पर भी देश में काग्रेस बिरोधी लहर पैदा हुई । इस फार्मुले को इस बार भी अपनाया जायेगा । काग्रेस के पास बी जे पी की काट के लिये , केवल विकास व बी जे पी असफलता महंगाई वेरोजगारी ही मुद्दा है । यू के डी अपनी कछुवा चाल से ही चल रही है । क्षेत्रीय एकता के मुद्दे नदारत है । दल के संम्भीवित उम्मीदवार चुनावों में ही नजर आइगे । फिलहाल आम आदमी पार्टी राज्य मे खाता खोलने के लिये बेताब है । सारा दारोमदार बूथ लेबल कमेटियो पर ही है । राज्य मे चुनाव के लिये युवा मतदाता व बुजुर्ग ही मौजूद है । जाहिर सी बात है कि 18 वर्ष का नया – नया मतदाता प्रचार को देखकर मतदान करेगा । उसे अपने भविष्य की चिन्ता नही बल्कि नेताओं व भीड का आकर्षण होता है । इलीलिये राजनैतिक दल भीड़़ जुटाकर युवा मन को अपनी ओर मोडना चाहते है ।बुजुर्ग परम्परागत ढंग से मतदान करते है ।या फिर मतदान केन्द्रो मे जाते ही नही है । प्रधानमंन्त्री अपने भाषण कला मे बहुत ही मझे हुवे है । इसीलिये बी जे पी को लग रहा है । कि वे फिर से चुनाव जीतेगी । व सरकार बनायेगी ।

राज्य मे काग्रेश मे हरीश रावत को काग्रेस का खेवनहार बनाया है । वे कुछ पराने काग्रेसी दिग्गजों को पार्टी मे ला रहे है । उनकी ज्यादातर उम्मीद पहाड़ो पर टिकी है . मैदानी क्षेत्रो सत्ता के बिरुद्ध उपजे माहौल को वे कैसे भुनाते है यह काग्रेस की रणनीति पर निर्भर करेगा । मैदानो मे किसान सत्ता बिरोध का केन्द्र है किसान आन्दोलन से उत्पन्न परिस्तिथियां काग्रेस की उम्मीद जगा रही है ।इस बार मतदान के लिहाज से चार ध्रुव काम कर रहे है जिसमें बी जे पी काग्रेस के बाद आप व क्षेत्रीय दल शामिल है ।

राज्य बी जे पी को केवल नरेन्द्र मोदी पर ही ज्यादा भरोसा है सवाल यह है क्या मोदी राज्य मे फिर से बी जे पी के खेवनहार बनेंगे ?हरिद्वार से भारतीय जनता पार्टी के जिला महामंत्री विकास तिवारी ने कहा कि चार दिसंबर को देहरादून में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विजय संकल्प रैली का हरिद्वार की जनता बेसब्री से इंतजार कर रही है। भाजपा मध्य हरिद्वार मंडल के कार्यकर्ताओं के साथ चंद्राचार्य चौक पर से शंकर आश्रम तक व्यापारियों एवं आम नागरिकों को रैली में शामिल होने के लिए निमंत्रण पत्र वितरित करने के दौरान विकास तिवारी ने बताया कि रैली को लेकर आमजन में भारी उत्साह है। हरिद्वार की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत स्नेह करती है। देहरादून में होने वाली प्रधानमंत्री की रैली में शामिल होकर उनके विचार सुनने के लिए लोग बेहद उत्सुक हैं। हरिद्वार से बड़ी संख्या में लोग रैली में सम्मिलित होंगे। रैली को लेकर जनपद में व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। जिले के सभी 11 विधानसभा क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी गयी है। पार्टी के सभी विधायक और पदाधिकारी पूरे उत्साह से रैली की तैयारियां का रहे हैं। विजय संकल्प महारैली भीड़ के लिहाज से पुराने सभी रिकॉर्ड तोड़ देगी। सभी को चार दिसम्बर की रैली का इन्तजार है ।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.