35 total views

अल्मोड़ा उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने यहां कहा कि उत्तराखंड आंदोलन की राजनीतिक ताकतों के बीच लोकसभा चुनाव में लगभग सभी सीटों पर कांग्रेस भाजपा व उनके गठबंधनों के खिलाफ एक – एक प्रत्याशी को समर्थन देने पर जल्दी सहमति हो सकती है। उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी सी तिवारी ने यहां कहा कि अल्मोड़ा – पिथौरागढ़ संसदीय सीट पर अब उत्तराखंड की क्षेत्रीय पार्टी की एकमात्र महिला प्रत्याशी किरन आर्या मैदान में हैं और उपपा को उम्मीद है कि उत्तराखंडी सोच की सभी ताकतें किरन आर्या को समर्थन करेंगी।
यहां जारी बयान में उपपा अध्यक्ष ने कहा कि टिहरी सीट पर उत्तराखंड बेरोजगार संघ के बॉबी पवार को उक्रांद व उपपा समेत तमाम लोग समर्थन दे चुके हैं। अल्मोड़ा, नैनीताल व पौड़ी लोकसभा सीट पर भी यह एकजुटता सामने आ सकती है।
उपपा अध्यक्ष ने कहा कि अल्मोड़ा – पिथौरागढ़ लोक सभा क्षेत्र ऐतिहासिक रूप से उत्तराखंड राज्य आंदोलन व जन आंदोलनों का केंद्र रहा है। इस क्षेत्र में उत्तराखंडी अस्मिता, प्राकृतिक संसाधनों, जमीनों को बचाने को लेकर काफी बेचैनी है व नैनीसार, डांडा कांडा व चितई में लोग सड़कों में उतरते रहे हैं जबकि गैरसैंण को स्थाई राजधानी बनाने पर्वतीय क्षेत्रों की खेती किसानी के चौपट होने, बेरोजगारी, महंगाई, जंगली जानवरों के आतंक व मूल भूत सुविधाओं की व्यवस्था न होने के कारण राष्ट्रीय पार्टियों के खिलाफ भारी रोष व्याप्त है।
तिवारी ने कहा कि राज्य में सशक्त भू कानून बनाने और मूल निवासियों के हितों की रक्षा को लेकर जनता जिस तरह गांव गांव में सड़कों पर उतर रही है उसने क्षेत्रीय राजनीति के लिए एक बड़ा आधार तैयार किया है यदि इसको एकजुट किया जा सका तो राज्य में कांग्रेस भाजपा के खिलाफ एक सशक्त विकल्प का उभरना तय हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.