Loading

अल्मोड़ा 09 मई, 2024 जिलाधिकारी विनीत तोमर की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक नवीन कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गयी, जिसमें सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने और उपायों पर चर्चा की गई। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन सड़कों पर साइन बोर्ड नहीं है उन स्थानों पर साइन बोर्ड लगाये जाय। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि सम्भावित दुर्घटना की स्थिति में सड़कों पर एम्बुलेंसों की सही संरचना और अनुरक्षण किया जाय। उन्होनें कहा जिन सड़कों पर दुर्घटना होने की सम्भावना है उन स्थान पर दुर्घटना कम करने के लिए प्रभावी उपाय किए जाय।
जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि सड़कों एवं फुटपाथों पर अतिक्रमण को रोकने और हटाने के लिए चालानी कार्रवाई की जाय। उन्होंनें निर्देश दिये कि जनपद में भार वाहक वाहनों में ओवर लोडिंग, ओवर स्पीडिंग, नशे की हालात में वाहन चलाना एवं वाहन संचालन करते समय चालक के द्वारा मोबाईल पर बात करने पर कड़ी कार्रवाई की जाय। उन्होंने कहा कि जो सड़कें वन-वे है उन सड़कों पे वन-वे के साइन बोर्ड लगना सुनिश्चित किया जाय।
बैठक में संयुक्त मजिस्ट्रेट रानीखेत वरूणा अग्रवाल, उप जिलाधिकारी द्वाराहाट सुनील कुमार राज, मुख्य चिकित्साधिकारी आर0सी0 पंत, ए0आर0टी0ओ0 रानीखेत निर्मला आर्या सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.