Loading


अल्मोडा़ 30 जनवरी भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत कार्यरत क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो नैनीताल द्वारा आज रानीखेत में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया जिसमें कल सोमवार दिनांक 31 जनवरी को रानीखेत के पास तारीखेत ब्लॉक कार्यालय में होने वाले कोरोना से बचाव व मतदाता जागरूकता के कार्यक्रम के बारे में बताया गया। पत्रकारों को संबोधित करते हुए भारतीय सूचना सेवा के अधिकारी राजेश सिन्हा ने बताया कि कल के कार्यक्रम में उत्तराखंड और विशेषकर कुमाऊं क्षेत्र के मतदाताओं से आगामी 14 फरवरी को होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की जाएगी साथ ही साथ इस मतदान प्रक्रिया में कोरोना से बचाव के उपाय को ध्यान में रखने की भी अपील की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि चुनाव में अधिकतम लोगों की हिस्सेदारी हो। उन्होंने कहा कि जिनका वोटर कार्ड वगैरह नहीं बना है वह इसे अति शीघ्र बनवा लें।

संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए कुमाऊं क्षेत्र की इतिहासकार डॉ सरिता कैरा रावत ने कहा कि मतदान मे हिस्सा लेना एक पुनीत काम है और हमें अधिक से अधिक लोगों को मतदान में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करना चाहिए।
वही कुमाऊं विश्वविद्यालय की एम ए की छात्रा व सामाजिक कार्यकर्ता आकांक्षा उप्रेती ने कहा कि मतदान में युवा अधिक से अधिक संख्या में हिस्सा लें क्योंकि इससे युवा पीढ़ी के प्रगति का भी प्रश्न जुड़ा हुआ है।

Author