134 total views

देहरादून हाल मे ही रद्द की गई परिक्षाओं , व पेपर लीक मामलों से नाराज युवा बेरोजगारों ने देहरादून मे रैली निकाली तथा सरकार बिरोधी नारे लगाये । इस दौरान पुलिस ने जब उन्हे रोकने की कोशिस की तो बेरोजगार युवाओ का आंदोलन उग्र हो गया ,जिस पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठियां भाजी जिससे कई बेरोजगार चोटिल हो गये । इस दौरान पुलिस ने बेरोजगार युवाओं को दौड़ा- दौड़ा कर पीटा ।प्रदर्शनकारी देहरादून के गांधी पार्क के सामने प्रदर्शन कर रहे थे इस प्रदर्शन मे हाल मे ही पुलिस, पटवारी, वन क्षेत्राधिकारी, लोअर पीसीएस, अपर पीसीएस, आरओ, एआरओ, पीसीएस जे, प्रवक्ता एई, जेई की परीक्षाएं दे चुके युवा बेरोजगार शामिल रहे ।
युवा बेरोजगारों पर हुवे लाठी चार्ज का कई विपक्षी पार्टियों ने सरकार की आलोचना की है काग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण मेहरा ,यू के डी अध्यक्ष काशी सिह ऐरी , उ प पा अध्यक्ष पी सी तिवारी मे इस लाठीचार्ज की निन्दा की है उत्तराखण्ड़ लोक वाहिनी मे भी घटना को दु खद बताया है ।

देहरादून में आक्रोशित युवाओं की भारी भीड़ के चलते कई जगहों पर ट्रैफिक जाम हो गयाप्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए युवाओं ने कहा कि नकलरोधी कानून आने के बाद सीघ्र ही रोकी गई भर्तिया कराई जाय

Leave a Reply

Your email address will not be published.