Loading

दिल्ली 2जुलाई, शुक्रवार को सुप्रिम कोर्ट ने नुपुर शर्मा को कड़ी फटकार लगाते हुवे कहा है ,कि नपुर शर्मा के बयान से देश भर मे अशान्ति फैल गई ,वह टी वी मे आकर माँफी मांगे।


समाचार ऐजेन्सियो के हवाले से कहा गया है कि दरअसल नुपुर शर्मा देश भर मे उनके खिलाफ दर्ज मुकदमों को लेकर सुप्रिम कोर्ट पहुची थी । उदयपुर की घटना का जिग्र करते हुवे यह मांग कर रही थी कि उनकी जांन को भी खतरा है उन पर दर्ज मामले दिल्ली ट्रान्सफर किये जाय।कोर्ट ने कहा कि नुपुर ने बदजुबानी के साथ गैर जिम्मेदाराना बाते की ,। जिससे देश मे अशान्ति फैल गई ।

जस्टिस सूर्यकान्त व जस्टिस जे वी पारदीवाला की अदालत मे सुबह लगभग 11 बजकर 3 मिनट पर सुनवाई हुई जो 27 मिनट तक चली कोर्ट ने कहा कि नुपुर शर्मा ने टी बी डिवेड मे उकसाने वाली बाते कही देश मे बबाल मचने के बाद माफी मांगी भी तो बिलम्ब से,। माफी भी शर्तो के साथ मांगी । वह भी तब जब उनके खिलाफ देश भऱ मे गुस्सा भडक चुका था ।वह उनके घमण्ड व जिद को दर्शाता है ।

नुपुर शर्मा के वकील ने कोर्ट को बताया कि नुपुर शर्मा मांफी मांग चुकी है उन्होंने बयान भी वापस ले लिया है । कोर्ट ने कहा कि तब तक बहुत देर हो चुकी थी । कोर्ट ने उनके खिलाफ देश भर मे दर्ज मामलों को दिल्ली ट्रान्सफर करने से इंकार कर दिया । उसके बाद नुपुर के अधिवक्ता ने याचिका वापस लेने की माग की ।कोर्ट ने इसकी ईजाजत दे दी ।

कोर्ट की इस तल्ख टिप्पड़ी के बाद अब सुप्रीम कोर्ट में एक नई याचिका दायर की गई है। एक सामाजिक कार्यकर्ता अजय गौतम की ओर से याचिका दाखिल की गई जिसमे मांग की गई है कि नूपुर शर्मा केस में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी को वापस लिया जाना चाहिए। याचिका में इसके पीछे तर्क दिया गया है कि इससे नूपुर शर्मा की जान को खतरा है। उन्हें फेयर ट्रायल का मौका मिलना चाहिए।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.