Loading

अल्मोड़ा, 30 मार्च 2024
मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर जनपद में मतदान प्रतिशत को बढ़ाए जाने के प्रयास लगातार किए जा रहे हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी विनीत तोमर एवं मुख्य विकास अधिकारी/नोडल स्वीप के निर्देशानुसार स्कूली बच्चों, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के द्वारा मतदाता जागरूकता के विभिन्न प्रयास जारी हैं। इसी के तहत आज अल्मोड़ा नगर के अंतर्गत वार्ड नंदादेवी की संजीवनी स्वयं सहायता समूह के मेंबर्स द्वारा अपने मोहल्ले तल्ला दन्या में 100 प्रतिशत मतदान का लक्ष्य संदेश के साथ वोट की अपील एवम मतदाता जागरूकता की गई। साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य पूर्ण करने के लिए मतदाता शपथ ली गई। जिसमें पालिका कार्यालय स्टॉफ के साथ साथ समूह के अध्यक्ष – शकुंतला, सहित अन्य मैंबर मनीषा, दीपाली, चंपा, शिवानी, मंजू आदि उपस्थित रहे।
इसके अतिरिक्त स्वीप टीम के इलेक्ट्रोरल लेट्रेकी क्लब के सदस्यों द्वारा घर घर जाकर लोगों को शत प्रतिशत मतदान के प्रति जागरूक किया गया। इस दौरान लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान का महत्व बताया गया।
इसके अतिरिक्त स्वीप कार्यक्रम के तहत वाल पेंटिंग के माध्यम से, विभिन्न ऑनलाइन प्रतियोगिताओं के माध्यम से भी मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.