27 total views

अल्मोड़ा काग्रेस के प्रत्याशी प्रदीप टम्टा के समर्थन में आज कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करण मेहरा ने रैमजे इण्टर कालेज मे एक जनसभा को सम्बोधित करते हुहे कहा कि काग्रेस की सरकार बनते ही अग्निबीर योजना को समाप्त कर दी जायेगी । उन्होंने कहा कि सेना उत्तखण्ड़ की अर्थब्यवस्था चलती है। किन्तु मोदी सरकार मे इसे समाप्त करने का काम किया ,जोशीमठ की बर्बादी मे इनका योगदान है । राम के नाम पर राजनीति करने वाले बी जे पी नेता जोशीमठ मे  शंकरातार्य मठ को भूल डाते है 223 किलो सोना  की केदारनाथ से गायब हो गया  उस पर मुंह नही खोलते ,पिछवे दिनो  जो पेपर लीक हुवे उनमे बी जे  पी के नेता  ही पकड़े गये , ।अंकिता हत्याकाण्ड मे धामी की सरकार ने हत्यारों के सबूत मिटा दिये , बी जे पी के नेताओ के होटल मे बी जे पी जे का बी आई पी नही पकड़ा गया ।किसानो की एम एस पी की  एक छोटी सी मांग नही मानी गई , ।,  उम्होने कहा कि पिछली काग्रेस की सरकारे  ने इस क्षेत्र में बहुत से काम किये पर बी जे पी के उम्मीदवार  दस साल से सासद व केन्दिय मन्त्री रहे ,उन्होने कोई काम नही किया ।इस सरकार मे किसी की भी दस वर्षों मे नौकरी नही लगी ,। काग्रेस  अध्यक्ष ने कहा है  उनकी पार्टी ने अपने घोषणा पत्र मे जो गारन्टी दी बै उसमें जब भी किसी को डिप्लोमा मिलेगा, एक लाख रुपये दे दिया जायेगा , साथ ही कामकाजी महिला को एक लाख का सहयोग दिया जायेगा , , काग्रेस की जिन राज्यो में सरकारे बनी वहा पाँच सौ में सिलेन्डर दिया जा रहे है।, वही केन्द्र की बी जे पी सरकार बारह सौ का सिलेन्डर दे रही है । उन्होंने कहा कि यह सरकार गरीबों व मध्यम वर्ग से पैसा लेकर यह बड़े सेठो का पैसा माफ कर रहे है ।उन्होने कहा कि कि बी जे पी के नेताओं के तरफ से ही कहा जा रहा है कि यह अन्तिम निर्वाचन होगा , इस समय लोकतन्त्र को बचाने के लिये राग्रेस की जीतना जरूरी है । उन्होंने कहा कि  इस सरकार ने काग्रेस पार्टी के खाते सीज किये गये अब कार्यकर्ता ही काग्रेस की उम्मीद है । इस अवसर पर अल्मोड़ा पिथौरागढ लोकसभा सीट से उम्मीदवार प्रदीप टम्टा ने हरीश अग्रवाल को याद करते हुवे कहा कि काग्रेस ने ही उन्हे इस मुकाम तक पहुचाया , । प्रदीप टम्टा ने कहा कि संघर्ष व पुस्तके ही उनकी धरोहर है । उन्होंने कहा कि आरक्षण को कानूनी रूप दिये जाने की लडाई मे सोनिया गांधी का महत्वपूर्ण योगदान है ,। उन्होने अग्निपथ योजना की आलोचना करते हुवे  कहा कि इस सरकार ने अग्निपथ योजना  चलाकर उत्तराखण्ड़ की अर्थब्यवस्था को चौपट कर दिया ,यही नही सरकार ने खेती की संभावना को भी समाप्त कर दिया है बची खेती भी जानवरों के हवाले है । इस समय देश मे तीस लाख पद खाली है काग्रेस इन्हें भरेगी। बेटियों को बचाने की समस्या है अंकिता भण्ड़ारी को न्याय नही मिला । उन्होने आस्वासन दिया कि  देश मे काग्रेस की सरकार बनने पर पचास प्रतिशत पदों पर महिलाओं को  काग्रेस सरकार आरक्षण देंगी ,। आंगनवाड़ी आशा , कार्यकर्तियो का मानदेय दुगुना होगा ,स्पेशल कम्पोनैन्ट प्लान को पुनर्जीवित करेगे ।

उन्होंने बी जे पी उम्मीदवार पर पलटवार करते हुवे कहा कि निवर्तामान सांसद कह रहे है कि वह खडन्चा नही बड़ी योजना बनाते है पर कोई भी बड़ी योजना  जो उनके द्वारा बनाई गई कही नजर नही आई ।उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल मे  टनकपुर बागेश्वर रेल लाईन स्वीकृत कराई गई  पर कही काम नही हो रहा है । गंगा परियोजन पर कोई ठोस काम नही हुवा । कुमाऊनी गढवाली भाषा को 8वी अनुसूची में दर्ज कराने का मुद्दा भी उठाये , काग्रेस के घोषणा पत्र मे लोकभाषाओं को संरक्षित करने की बात कही गई है । उन्होंने कहा कि पुरानी पेन्शन बहाली का मुद्दा प्रमुख है ।उस पर वे प्राइवेट बिल लायेगे ,

सभा को पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविन्द सिह कुन्जवाल , विधायक मनोज तिवारी , प्रताप सिंह सत्याल , जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र भोज गुड्डू , द्नाराहाट बिधायक मदन सिंह बिष्ट , पूर्व पालिकाध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी , सहित काग्रेस  के कई पदाधिकारियो नेताओने सम्बोधित किया  संचालन गीता मेहरा ने किया । इस अवसर पर मनोज सनवाल तारा दत्त जोशी पूरिव चेयरमैन शोभा जोशी सहित कई लोग मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.