79 total views

उधम सिंह नगर उत्तराखंड में खनन को लेकर  प्रशासन ने अब तक की बड़ी कार्यवाही की  है ।     जमपद के बाजपुर क्षेत्र में हुई इस कार्रवाई से अवैध खनन कार्य से जुड़े लोगों में हड़कंप मचा है  सूत्रों के अनुसार अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह के नेतृत्व में राजस्व,खनन तथा परिवहन विभाग की संयुक्त टीमों  ने अवैध खनन के खिलाफ़ संयुक्त अभियान चलाकर कार्यवाही की।
जनपद में अवैध खनन के खिलाफ अपर जिलाधिकारी के नेतृत्व में प्रातः 5:00 बजे से 12:00 बजे तक जनपद के विभिन्न स्थानों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही की गई। इस दौरान खनन कारोबारियों में हड़कंप मचा रहा। अवैध खनन के खिलाफ प्रशासन की टीम ने एक और जहां सीमावर्ती राज्य से सटे कोसी नदी क्षेत्र में उतर कर कार्यवाही की, वहीं विभिन्न मार्गों पर भी गहनता से चैकिंग अभियान चलाया गया। अपर जिलाधिकारी ने अवैध खनन क्षेत्र की पेमाइश करने के निर्देश राजस्व विभाग की टीम को दिए। छापेमारी के दौरान एक जेसीबी, 13 डंपर, 6 ट्रैक्टर ट्राली, पानी निकासी हेतु उपयोग किए जा रहे 5 पम्प सेट व एक मोटर साइकिल जब्त की।
छापेमारी टीम में उप जिलाधिकारी राकेश तिवारी, उप निदेशक खनन दिनेश कुमार, तहसीलदार अक्षय कुमार, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी उमा शंकर नेगी, एआरटीओ काशीपुर सहित बाजपुर व काशीपुर क्षेत्र की राजस्व विभाग की टीमें शामिल थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.