Loading

अल्मोड़ा 1 अप्रेल प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के दौरान देश के 9वीं से 12वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं से बात की। चर्चा कार्यक्रम में माननीय प्रधानमंत्री ने छात्र-छात्राओं के सवालों के जवाब भी दिए। विभिन्न राज्य से वर्चुअली उपस्थित इस कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं द्वारा परीक्षा,आदि से संबंधित विभिन्न सवाल पूछे, जिसमें ऑन लाइन पढ़ाई से होने वाले फायदे नुकसान, परीक्षा के कारण होने वाले मानसिक तनाव को कैसे कम किया जाय, मोटिवेशन के लिए क्या करें, मां तथा पिता के सपनों को कैसे पूर्ण किया जाय,व्यक्तित्व विकास आदि सामिल थे जिनके संबंध में माननीय प्रधानमंत्री द्वारा बच्चों को बेहतर तरीके से समझाया। उन्होने कहा कि बच्चे ही देश के भनिष्य है उनंे भी ूबालिकाये आगे बढ रही है ।
पीएम ने छात्रों से परीक्षा को ही त्यौहार बनाते हुए बेहतर तरीके से परीक्षा देने की बात कही। कहा कि परीक्षा को त्योहार बना दें तो उसमें रंग भर जाएंगे। उन्होंने न्यू नेशनल एडुकेशन पॉलिसी के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।उन्होंने कहा कि आज टेक्नोलॉजी का बेहतर उपयोग छात्र छात्राओं द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नई तकनीकी से शिक्षा, ज्ञान आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमें 21 वीं सदी की नीतियां, सोच के साथ उसके अनुकूल अपनी सभी व्यवस्थाओं को अपने आप में लाना होगा,नहीं तो हम पिछड़ जाएंगे। उन्होंने कहा कि जो सपने लेकर जीते हैं उन्हें पूर्ण करने के लिए मेहनत करें। निराशा आपके दरवाजे पर कभी दस्तक नहीं देगी।
जनपद अल्मोड़ा में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम विभिन्न विद्यालयों में सीधा प्रसारण कर आयोजित हुआ। जिला मुख्यालय में राजकीय बालिका इंटर कालेज में आयोजित कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी सी एस मर्तोलिया, अध्यक्ष नगर पालिका प्रकाश जोशी,मुख्य शिक्षा अधिकारी श्री भट्ट,भाजपा नेता कैलाश शर्मा आदि सहित विभिन्न छात्रा-छात्राएं, शिक्षक शिक्षिकाओं द्वारा प्रतिभाग किया गया।

Author