336 total views

देहरादून 21 मई उत्तराखण्ड़ की राज्य सभा की एक सीट खाली हो रही है। कांग्रेस नेता प्रदीप टम्टा का कार्यकाल खत्म हो रहा है। ऐसे में एक सीट के लिए चुनाव होना है जिस पर बीजेपी ने रुड़की की रहने वाली कल्पना सैनी को राज्यसभा भेजने की तैयारी की है।

मंगलवार को कल्पना सैनी ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और तमाम अन्य बड़े नेता मौजूद रहे।

कल्पना सैनी का राज्यसभा पहुंचना तय माना जा रहा है। विधानसभा में बहुमत के चलते उनकी राह में फिलहाल कोई रुकावट नहीं दिख रही है। उनका जीतना तय है । उनको प्रत्यासी बनाये जाने पर आर्य समाज हरिद्वार ने प्रशन्नता ब्यक्त की है ।

कल्पना सैनी की उम्मीदवारी पर आर्य समाज हरिद्वार के लिए एक और उपलब्धि बतायी हाकिम सिंह ने कहा कि बड़ी बहन डॉक्टर कल्पना सैनी उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद के लिए चुना जाना तय है डॉ कल्पना सैनी के पिता श्री पृथ्वी सिंह विकसित जी , आर्य समाज के बहुत अच्छे कार्यकर्ता एवं योग्य प्रशासक थे आपने अपने विद्यालयों में हमेशा आर्य समाज के प्रचार को को बुला बुला कर अगली पीढ़ी को आर्य समाज की श्रेष्ठ विचारधारा से अवगत कराया हम आर्य जन अपने को गौरवान्वित महसूस करते हुए भाजपा नेतृत्व का आभार प्रकट करते हैं और बहन जी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं और बधाई प्रेषित करते हैं