Loading

द्वाराहाट पुलिस की सतर्कता ने अप्रिय घटना को टाला औचक चेकिंग के दौरान अवैध तमंचे व कारतूस के साथ 01 व्यक्ति को किया गिरफ्तार

अल्मोड़ा , द्वाराहाट में थानाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह बिष्ट द्वारा अपने अधिनस्थ स्टाफ की लगातार ब्रिफिंग की जा रही है और उन्हें भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर हर संदिग्ध व्यक्ति पर नजर रखने के निर्देश दिये जा रहे है जिसका परिणाम भी सामने आया। दिनांक 05.11.2022 की सायं कस्बा द्वाराहाट में पैट्रोलिंग टीम के कर्मचारियों द्वारा भीड़-भीड़ वाले सार्वजनिक स्थान पर एक संदिग्ध व्यक्ति को चैक करने पर उसके कब्जे से 32 बोर का एक देशी तमंचा एवं एक जिन्दा कारतूस बरामद हुआ, जिसने पूछताछ पर अपना नाम विकास मैनाली उम्र करीब 35 वर्ष पुत्र हरि प्रसाद मैनाली निवासी ग्राम भगतोला पो० चित्रेश्वर थाना द्वाराहाट जनपद अल्मोड़ा बताया, जिसे मौके पर धारा 3/25 आयुध अधिनियम में गिरफ्तार करते हुए अभियुक्त के विरुद्ध आर्म्स एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया।
थानाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह बिष्ट द्वारा बताया है कि गिरफ्तार व्यक्ति का आपराधिक इतिहास खगालने पर पता चला है कि वह वर्ष 2011 में पटवारी क्षेत्र चौकुनी तहसील रानीखेत क्षेत्र में हुए डबल मर्डर केस में शामिल था और जेल भी जा चुका है। और अभियुक्त ने पूछताछ पर बताया है कि उसने यह तमंचा करीब 3-4 दिन पहले बनभूलपुरा हल्द्वानी में किसी चलते-फिरते व्यक्ति से अपनी सुरक्षा के लिये खरीदना बताया गया है, लेकिन उसके आपराधिक रिकार्ड को देखते हुए किसी अप्रिय घटना से भी इन्कार नहीं किया जा सकता है। द्वाराहाट पुलिस द्वारा की गई इस त्वरित कार्यवाही के लिए स्थानीय व्यापार मण्डल एवं क्षेत्र की जनता ने प्रशंसा की।पुलिस टीम में कानि0 100 नापु सतीश भट्ट कानि0 163 नापु मनोज पाण्डे शामिल रहे ।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.