235 total views

हरिद्वार – यहां ज्वालापुर क्षेत्र से अपहृत 08 माह का बच्चा 36 घंटे के अंदर सकुशल बरामद कर लिया गया इस घटना मे पुलिस ने एक पुरुष सहित पांच महिला को पकड़ा है इनमे से
एक बच्चा चोर महिला आंगनबाड़ी कार्यकर्ता निकली पुलिस टीम को डी आई जी गढ़वाल द्वारा 30,000/ इनाम देने की घोषणा की गई है पुलिस द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार सीत्रों ने बताया कि दिनांक 10-12-2022 को श्री रविन्द्र पुत्र चन्द्रपाल निवासी मोहल्ला कडच्च थाना ज्वालापुर द्वारा थाने पर सूचना दी कि उसका 08 माह का पुत्र शिवांग को अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी कर लिया गया है। पुलिस द्वारा जुटाई गई जानकारियों के आधार पर पुलिस को दो महिलाओं व उसके परिवार पर शक होने हुवा ।पुलिस ने घटना स्थल पर जाकर ड़ॉग स्काएड़ को बुलाया और बच्चे के कपड़े व अन्य सामान सुंघाकर कुत्ते ने खोज शुरू की ।उक्त खोजी कुत्ता संदिह्ध महिलाओं के घर पर ही रुका । पुलिस ने सभी संदिग्ध लोगों के मोबाइल नम्बरों से उनकी लोकेशन व सम्पर्क में आने वाले लोगों की जांच व खोजबीन करना आरम्भ की गई इसी क्रम मे आज
आज दिनांक 11 दिसम्बर कों संदिग्ध नम्बरों की लोकेशन के आधार पर उनके भारत माता मन्दिर के पास पाये जाने पर तुरन्त सम्बन्धित टीमों द्वार क्षेत्र की घेराबन्दी की गयी। पुलिस टीम द्वारा मौके से भेजी गयी बच्चे की फोटो अपहृत बच्चे से मिलान किया गया पुलिॊ कर्मियों ने मौके पर पाई गई महिलाओं रो गिरफ्तार कर लिया जिसमें रुबी पत्नी अमित निवासी ग्राम हरि आवास थाना गागलहेड़ी सहारनपुर हाल निवासी / किरायेदार सीतापुर थाना ज्वालापुर (आशाकार्यकर्ता मौहल्ला लोधामण्ड़ी ज्वालापुर) व आशा पत्नी मनोज निवासी मौहल्ला कडच्छ थाना ज्वालापुर (आंगनबाडी कार्यकर्ता) से पूछताछ की गयी।

पूछताछ पर उपरोक्त दोनों महिलाओं द्वारा बताया गया कि संजय पुत्र स्व0 अशोक शर्मा निवासी श्यामपुर कांगड़ी की अपर रोड़ हरिद्वार में कपड़ों की दुकान है जिसके बच्चे न होने के कारण उसने हमें एक बच्चा दिलवाने हेतु कहा था जिसकी एवज में उसने हमें ढ़ाई लाख रुपयों का लालच दिया था। यह बात उन्होने अपनी परिचित किरन पुत्र सुरेन्द्र कुमार उम्र 18 वर्ष को बतायी तो उसने बताया कि उसके पड़ोस में रविन्द्र का बच्चा 6-7 महिने का है, रविन्द्र का घर मेरे घर से सटा हुआ है बच्चे को में आसानी से चोरी कर दे सकती हूं , परन्तु बच्चा तुरन्त पार्टी को देना होगा।
योजना के मुताबिक किरन ने वादी रविन्द्र व उसकी पत्नी राखी को छत पर देख चुपचाप उसके घर में घुसकर बच्चे को उठा लिया बच्चा उस समय सो रहा था।
किरन ने पहले से ही अपनी रिस्तेदार सुषमा पत्नी विरेन्द्र निवासी मौहल्ला कड़च्छ को अपने घर पर बुला रखा था ,किरन ने उक्त बच्चा सुषमा को ले जाने के लिये दिया सुषमा उक्त बच्चे को लेकर जटवाडा पुल पहुंची जहां किरन की मां (मुंहबोली)अनिता पत्नी सोमप्रकाश निवासी मौहल्ला कड़च्छ मिली दोनों ने रुबी और आशा को बताया कि काम हो गया है आप ग्राहक को बुला लिजिए जिसपर रुबी और आशा संजय को लेकर बढेड़ी राजपूतान में स्थित एक पेट्रोल पम्प के पास मिले जहां बच्चे को संजय को देकर संजय से अनिता व सुषमा ने 50000 हजार कैश लिया बाकि के दो लाख रुपये संजय ने रुबी व आशा को बाद में देने लिये वादा किया।
इसके बाद संजय बच्चे को लेकर हरिपुर कलां स्थित एक गेस्टहाउस में ले गया परन्तु सोशल मीडिया व अखबारों पर बच्चा चोरी की खबर वायरल होने पर उसने रुबी व आशा को वहां बुलाकर बच्चा उन्हे वापस कर दिया।

बरामदगी
अपहृत शिवांग उम्र 08 माह
नगदी 50000 हजार
गिरफ्तार अभियुक्तगण
1- संजय पुत्र स्व0 अशोक शर्मा निवासी श्यामपुर कांगड़ी उम्र 30 वर्ष
2- रुबी पत्नी अमित निवासी गागलहेड़ी सहारनपुर हाल निवासी सीतापुर उम्र 32(आशा कार्यकर्ती लोधामण्ड़ी)
3- किरन पुत्री सुरेन्द्र कुमार निवासी मौहल्ला कड़च्छ ज्वालापुर
4- अनिता पत्नी सोमप्रकाश निवासी मौहल्ला कडच्छ ज्वालापुर
5- सुषमा पत्नी विरेन्द्र निवासी मौहल्ला कडच्छ ज्वालापुर
6- आशा पत्नी मनोज निवासी ज्वालापुर

Leave a Reply

Your email address will not be published.