100 total views


अल्मोड़ा धर्मनिरपेक्ष युवा मंच द्वारा 12 सीनियर रेसिडेंशियल डॉक्टरो का अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज से तबादला करने का धर्मनिरपेक्ष युवा मंच द्वारा घोर विरोध किया गया,आज दिनांक 02/03/2023 को 12 सीनियर रेसिडेंशियल डॉक्टरों के धरने को समर्थन देने के लिए धर्मनिरपेक्ष युवा मंच सयोंजक विनय किरौला डॉक्टरों के आमंत्रण पर धरना स्थल पर बेस अस्पताल पहुचे।
विनय किरौला ने डॉक्टरों के तबादले के विरोध करते हुए अपनी बात रखते हुए कहा कि करीब एक दशक के बाद प्रारम्भ हुए अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज पहले ही डॉक्टरों की कमी से जूझ रहा है,अधिकतर विभागों केवल एक स्पेशलिस्ट डॉक्टरों के भरोसे चल रहा है,यदि उनका भी तबादला हो गया तो अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज एक बार भर फिर केवल रेफर सेंटर बन के रह जाएगा, करोड़ों रुपये से बना अल्मोड़ा मेडिकल जो अल्मोड़ा सहित बागेश्वर, सेराघाट,गणाई-गगोली सहित लाखों मरीजों के लिए एक मात्र बड़ा स्वास्थ्य केंद्र है।
सरकार को नए खुले मेडिकल कॉलेज के लिए नए डॉक्टरों को नियुक्त करने की जरूरत है,या उन मेडिकल कॉलेज से अतिरिक्त डॉक्टरों को नए खुले मेडिकल कॉलेज में नियुक्त करने चाहिए।
विनय किरौला ने आगे कहा कि मेडिकल कॉलेज से मिली जानकारी के अनुसार अल्मोड़ा मेडिकल कॉल से यदि इन स्पेसीलिस्ट डॉक्टरों का तबादला कर दिया जाता है तो मेडिकल कॉलेज की फैकल्टी में 98 प्रतिशत की कमी आ जायेगी,फैकल्टी के अभाव में MCI द्वारा मेडिकल कॉलेज की मान्यता रद्द हो जाएगी,सरकार व अल्मोड़ा के लिए जो अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण होगा।

मन्च ने कहा है अल्मोड़ा की स्वास्थ्य सेवाओं के साथ ये अन्याय बर्दाश्त नही किया जाएगा।
यदि इन डॉक्टरों का तबादला रद्द नही किया जाता तो अल्मोड़ा की जनता अल्मोड़ा में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए बड़े आंदोलन को मज़बूर हो जाएगी।
डॉक्टरों के तबादले के विरोध में मंच के सयोंजक विनय किरौला,मीडिया प्रभारी मयंक पंत,सागर वर्मा,जगदीश नगरकोटी,श्याम कनवाल, सोनी टम्टा, राहुल कनवाल, वीरेंद्र कनवाल, रोहित कनवाल,अमित कनवाल,कर्तिकेय कनवाल,पंकज रौतेला,नंदन कनवाल,अमन कनवाल,अमित चौधरी आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.