Loading

अल्मोड़ा 2 फरवरी उ प पा के टिकट पर भिकियासैण बिधान सभा क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके उ प पा नेता जगदीश चन्द्र की मौत पर सियासी पारा गर्म है , सूत्रों के अनुसार जगदीश चम्द्र की हक्या का आरोप , उसकी पत्नी के सौकेले पिता व भाई पर लगा है ।जगदीश चन्द्र अनुसुचित जाति से है जबकि उसकी पत्नी गुड़जी राजपूत परिवार से है , जगदीश ने भिकियासैण को रहने वाली युवती गुड़डी से 21अगस्त को गैराड़ मन्दिर मे प्रेम विवाह किया था यह विवाह परिजनों को रास नही आया यह सनसनीखेज बारदात सामने आई । आज सुवह मृतक का रानीखेत चिकित्सालय मे पोस्टमास्ट्रम हो गया । यह सनसनीखेज बारदात से मृतक के परिजनों का रो -रो कर बुरा हाल है । घटना की सूचना मिलते ही उ प पा अध्यक्ष पी सी तिवारी रानीखेत पहुचें , वहा चिकित्सालय मे मृतकों के परिजनों के साथ ही जगदीश चन्द्र की पत्नी गुड़डी भी मौजूद थी ।

पी सी तिवारी ने कहा है कि यह हत्या एक सुनियोजित साजिश है । जगदीश चन्द्र एक सामाजिक कार्यकर्ता था । वह प्लम्वर का कार्य करता था , । उसके साथ ग्राम उथपरा निवासी ,गुडडी का प्रेम हो गया गुड़डी व जगदीश विवाह करना चाहते थे । किन्तु घर वालो को यह मंजूर नही था । गीता घर से जगदीश चन्द्र के साथ भाग गई , किन्तु बाद मे वापस भी आ गई । इसके बाद उसके सौतेले पिता नन्दन सिंह कैलाश सिंह आदि ने उसका उत्पीड़न किया । जिस कारण जगदीश चन्द्र ने गुड़्डी से बिवाह कर लिया । यह बात परिजनों को रास नही आई , जिसकी शिकायत पुलिस से भी की गई पर दम्पति को कोई सुरक्षा नही मिली । जिसका परिणाम हत्या के रूप मे सामने आया । पी सी तिवारी ने कहा कि जगदीश चन्द्र एक सामाजिक कार्यकर्ता था । उसकी हत्या को राष्ट्रीय स्तर पर उठाया जायेगा । उन्होंने मृतक की बहन को सरकारी रोजगार व परिजनों को आर्थिक सहायता देने की मांग की ।

मृतक जगदीश चन्द्र पुत्र केश राम एक साल पहले चुनाव के दौरान युवती से मिला था वह प्लम्बर का काम करता था इस बीच जल जीवन मिशन के तहत , जगदीश उसके गांव गया जहां युवती ने उसे पहचान लिया । दोनों में मित्रता के बाद 17 जून 2022को युवक के साथ विवाह करने के इरादे से अल्मोड़ा आ गई , प्रमाणपत्र नही होने से उक्त तिथि को विवाह नही हुवा 7 अगस्त को रात्री 12 बजे पुन: युवती भागकर जगदीश चन्द्र के घर भिकियासैनण आ गई 21अगस्त को दोनो ने गैराड मन्दिर मे विवाह कर लिया । इसके बाद उसका सौतेला पिता जोगा सिंह व भाई गोविन्द सिंह उनके जान के दुष्मन बन गये ।

बुद्बवार को ससुरालों ने जगदीश को भिकियासैन मे पकड लिया । उसे गाड़ी मे बिठाकर उसका अपहरण कर लिया , आज प्रात: उसका लहुलुहान शव एक वाहन मे मिला ।

राजस्व पुलिस घटना की सघन जांच कर रही है , जगगीश की हत्या कै से हुई इसका पता लगाया जा रहा है ।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.