104 total views

अल्मोड़ा 27 फरवरी, 2023 विकासखण्ड सभागार द्वाराहाट में सोमवार को क्षेत्र पंचायत की बैठक का आयोजन ब्लॉक प्रमुख दीपक किरौला की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में प्रमुख क्षेत्र पंचायत ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि आज की बैठक में जनप्रतिनिधियों द्वारा जो समस्यायें सदन में रखी है उन शिकायतों का निस्तारण एक तय समय सीमा अन्तर्गत करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जो समस्यायें आज सदन में दर्ज करायी गयी है उनकी पुनरावृत्ति न हो इसका विशेष ध्यान रखा जाय और शिकायतकर्ता को भी अवगत कराया जाय।
सदन में हर घर नल हर घर जल योजनान्तर्गत पाईप लाइन बिछाने को लेकर जनप्रतिनिधियों ने शिकायत की। प्रधान तल्ली कहाली ने खिरघाटी पम्पिंग योजना के अन्तर्गत पानी नहीं मिलने व बिल आने की जानकारी भी सदन को दी। धन्यारी के प्रधान ने सदन को अवगत कराया कि खिरो नदी मंे गंदगी होने के कारण कई पेयजल योजनाएं से लोग दूषित पानी पीने को मजबूर है। इस पर मुख्य विकास अधिकारी ने स्वयं स्थलीय निरीक्षण करने का आश्वासन सदन को दिया। इसके अलावा कृषि विभाग पर जनप्रतिनिधियों ने किसान सम्मान निधि, उद्यान विभाग पर पौंधों के वितरण में अनिमियता, ग्राम्य विकास में मनरेगा में हो रही दिक्कतों को अधिकारियों के सम्मुख रखा। जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने प्रत्येक शुक्रवार को ब्लॉक में अधिकारियों से उपस्थित रहकर जनप्रतिनिधियों की समस्याओं को सुनने का निर्देश दिये। उन्होंने लाइन मैनों को मानदेय की व्यवस्था 15 मार्च तक करने के निर्देश भी अधिकारियों को दियें इसके अलावा सदन में विद्युत, पीएमजीएसवाई, शिक्षा, स्वास्थ्य, बाल विकास, वन, दुग्ध, सहकारिता, पशुपालन आदि विभागों पर चर्चा की गयी। इस अवसर पर जनप्रतिनिधियों ने दूनागिरी क्षेत्र में नई प्रजाति के सेब आदि के पौधे वितरित करने की मॉग की।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अंशुल सिंह ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि सदन में जो समस्यायें सदस्यों द्वारा रखी गयी है उन शिकायतों का तत्काल संज्ञान लेते हुए उनका निस्तारण किया जाय।
सदन में सांसद प्रतिनिधि कैलाश भट्ट, संयुक्त मजिस्ट्रेट रानीखेत जयकिशन, परियोजना निदेशक चन्द्रा राज, तहसीलदार लीना चन्द्रा, ज्येष्ठ प्रमुख नंदिता भट्ट, बीडीओ संतोष जेठी, प्रधान संगठन अध्यक्ष नरेन्द्र अधिकारी, जगदीश बुधानी, भूपेन्द्र कांडपाल, कन्नू साह, प्रकाश अधिकारी, दीवान अधिकारी, मनोज मेहरा आदि जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.