81 total views

अल्मोड़ा उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी की केंद्रीय कार्यालय में हुई बैठक में राज्य के सभी जिलों, क्षेत्रों में पार्टी के सांगठनिक ढांचे को मजबूत करने के प्रयास तेज करने का निर्णय लिया गया। बैठक में तय हुआ कि आगामी रविवार 28 मई को अल्मोड़ा में जिले के कार्यकर्ता, सहयोगियों की बैठक आयोजित की जाएगी। इस मौके पर उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी.सी. तिवारी ने कहा कि पार्टी अगले तीन – चार महीनों में प्रदेश में व्यापक भागीदारी के साथ संगठन का मजबूत ढांचा तैयार कर लेगी।

पार्टी की केंद्रीय उपाध्यक्ष श्रीमती आनंदी वर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में 28 मई को प्रातः 10 बजे से होने वाली बैठक की तैयारी के लिए पार्टी के केंद्रीय महासचिव एड. नारायण राम के नेतृत्व में तैयारी समिति का गठन किया गया जिसमें अल्मोड़ा नगर के साथ पार्टी के केंद्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों, सक्रिय कार्यकर्ताओं को शामिल किया गया है।

बैठक में सरकार द्वारा सुनियोजित रूप से गरीबों की दशकों पुरानी बस्तियों, वन गांवों को उजाड़ने की मुहिम चलाने पर निंदा की गई। पार्टी ने कहा कि एक ओर सरकार उत्तराखंड के गांव गांव में जमीनों पर कब्जा कर रहे भू माफियाओं को संरक्षण दे रही है वहीं हजारों गरीबों, वंचितों के घरों को बुलडोजरों से बिना पुनर्वास किए गैर कानूनी रूप से उजाड़ रही है जिसका पार्टी दृढ़ता से विरोध करती है। बैठक में सरकार पर महंगाई, बेरोजगारी, जमीनों की लूट से ध्यान हटाने के लिए नकली मुद्दों पर भ्रमित करने का आरोप भी लगाया गया और कहा कि यही स्थिति रही तो आगामी चुनावों में सरकार को उसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

बैठक में पार्टी की नगर अध्यक्ष श्रीमती हीरा देवी, केंद्रीय कार्यकारिणी सदस्य किरन आर्या समेत अनेक लोग शामिल थे। पार्टी ने उत्तराखंड के छात्रों, युवाओं, नौ जवानों व जनता से राज्य हित में उत्तराखंड परिवर्तन को तन मन धन से मजबूत करने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.