133 total views

नौकरी का झांसा देकर उत्तराखंड की एक युवती को दरिंदगी का शिकार बनाया उत्तराखंड की युवती को हनीफ सैफी नहीं अपना नाम आशीष बताया और उसका शारीरिक शोषण भी किया पुलिस ने हनीफ शशि को गिरफ्तार कर लिया है और उसे न्यायालय में पेश किया है युवती की नौकरी छूट जाने के बाद हनीफ सैफी ने युवती को हसीन सपने दिखाए, नौकरी की की तलाश में भटक रही युवती को हनीफ सेक्सी की बातों पर यकीन हो गया किंतु जब असलियत सामने आई तो युवती ने पुलिस में शिकायत दर्ज की। युवती की शिकायत पर हनी शशि को गिरफ्तार कर लिया गया सोमवार को न्यायालय में युवती के बयान भी ले गए।

नौकरी के लिए कुछ साल पहले युवती गौतम बुद्ध नगर पहुंची थी वहां वहां एक कंपनी में काम कर रही थी उसी की कंपनी में काम करने वाला हनीफ सैफी ने जब विमारी के कारण युवती की नौकरी चली गई तो युवती से नजदीकी बड़ाई और अपना नाम आशीष ठाकुर बताकर युवती के साथ ही रहने लगा उसमे युवती से कहा कि वह उसे अच्छी नौकरी दिलवायेगा , आशीष ठाकुर उर्फ हनीफ सैफी युवती को यह आश्वासन देता रहा कि जब तक उसे नौकरी नही मिल जाती वह उसका पूर्ण खर्चा उठाएगा ।और युवती का रूम पार्टनर बन गया उसने आशीस ठाकुर ते नाम से अपनी फर्जी आई डी भी बना ली वह युवती का शारिरिक शोषण करने लगा ।इसी बीच इसी बीच जब युवती के माता-पिता गौतम बुद्ध नगर पहुंचे तो उन्हें पड़ोसियों से हनीफ सैफी की असलियत का पता चला ।इसके बाद युवक – युवती दोनों के बीच विवाद और मामला पुलिस थाने तक पहुंचा।

बात केवल यही तक सिमित नही है इन दिनों ऐसे मामले कई जगह घटित हो रहे है । कई शिक्षण संस्थानों में भी इन दिनों संदिग्ध गतिविधियों की चर्चाये है विशेषकर मेडिकल फिल्ड मे अध्ययन कर रही छात्राओं के मानव ट्रेकिंग मे फँसने की संम्भावनाये है । जिस पर माता -पिता व पुलिस को भी अपने गोपनीय तन्त्र को सक्रिय करने की आवश्यकता है । उत्तराखण्ड़ एक शान्त प्रदेश है यहां ग्रामीण क्षेत्रों से नगर मे पढने आई युवतियों को , अपराधों की कोई विशेष जानकारी नही होती ।, यहां की युवतिया ठगों के चंगुल में आसानी से फँस जाती है । जिसके लिये यद्यपि पुलिस इन दिनों जागरूकता अभियान चला रही है किन्तु , यह अभियान नर्सिग कालेज , मेड़िकल कालेज , आई टी आई तथा विश्वविद्यालय में भी चलाये जाने की जरूरत है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.