25 total views

हल्द्वानी उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय,हल्द्वानी में आयोजित हुए राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP) को लेकर आयोजित हुए सेमिनार में
सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सतपाल सिंह बिष्ट ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में भागीदारी की और राष्ट्रीय शिक्षा नीति के सफल क्रियान्वयन को लेकर व्याख्यान दिया।
बतौर मुख्य अतिथि रूप में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो बिष्ट ने उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय, हल्द्वानी में राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लेकर कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति का सफल क्रियान्वयन पॉलिसी निर्माताओं, स्टेकहोल्डर्स, अकादेमिक सदस्यों, शिक्षाविदों के समन्वित प्रयासों से सफल हो रहा है। उन्होंने अपने व्याख्यान में राष्ट्रीय शिक्षा नीति एवं राष्ट्रीय शिक्षा नीति को सफल बनाने में पॉलिसी मेकर अकादमी सदस्यों एवं शिक्षाविदों के सम्मिलित प्रयासों की सराहना की।
कुलपति प्रो सतपाल सिंह बिष्ट ने उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन पर भविष्य की चुनौतियों से अवगत जराया और सेमिनार की सफलता के लिए उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो ओमप्रकाश नेगी एवं सभी सदस्यों को बधाइयां दी।
राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लेकर आयोजित हुए सेमिनार में यूजीसी के संयुक्त सचिव डॉ अविचल कपूर, सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ देवेंद्र सिंह बिष्ट आदि भी शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.