43 total views

हरिद्वार एक बार फिर से प्रेम प्रसंग का दुखद अन्त हुवा पर यह घटना सुर्खिया नही बनी क्योकि मरमे व मारने वाले दोमों एक ही धर्म के थे , घटना हरिद्वार जनपद के कनखल की है ृहा एक पिता ने अपनी बेटी री गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखाई थी जिस पर चौकाने वाला खुलाशा हुवा , गुमशुदा युवती की हत्या उसी के ही प्रेमी ने की थी। उसे शक था कि उसकी प्रेमिका के उसी के दोस्त के साथ अबैध सम्बन्ध है। उसने अवैध सम्बन्धों के शक के चलते इस हत्याकांड को अंजाम दिया । यही नही हत्या के बाद शव को सूटकेस के मे बन्द कर आशारोडी से आगे सुनसान जंगल में ठिकाने भी लगा दिया था। जब पुलिस ने अभियुक्त से सख्ती से पूछताछ की तब अभियुक्त की निशानदेही पर सूटकेस के अन्दर से युवती का सड़ा-गला शव पुलिस ने बरामद कर लिया ।

घटना 29 जनवरी 2024 की है शहरूल निवासी जमालपुरकला थाना कनखल जिला हरिद्वार ने अपनी बेटी शहनूर के गुमशुदगी दर्ज करवाई थी। जिसमे उसने बताया कि उनकी बेटी देहरादून के संस्कृति विहार कॉलोनी में रहकर ब्यूटी पार्लर का काम करती थी जोकि 26 दिसंबर 2023 से लापता है। इस मामले में पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज करते हुए युवती की तलाश शुरू की। जांच में पुलिस को पता लगा कि राशिद नाम का युवक युवती के साथ लिव-इन में रहता था जोकि फरार चल रहा है।

30 मार्च को पुलिस ने आरोपित को संस्कृत विहार कॉलोनी से गिरफ्तार किया। पूछताछ में राशिद ने बताया कि वह अपने गांव बागोवाली में मोटरसाइकिल रिपेयरिंग का काम करता था। वर्ष 2017-18 में उसकी जान पहचान इंटरनेट मीडिया के माध्यम से शहनूर से हुई। इसके बाद वह लगातार एक दूसरे से संपर्क में थे।

सितंबर 2023 में आरोपित शहनूर से मिलने देहरादून आया और दोनों आईएसबीटी के पास एक कमरा लेकर रहने लगे। 26 दिसंबर की रात को राशिद देरी से घर पहुंचा तो इसी बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हो गया और आरोपित ने शहनूर का गला दबाकर हत्या कर दी।
इसके बाद आरोपित ने शहनूर के एटीएम कार्ड से 17000 रुपये निकाले व लालपुर स्थित विशाल मेगा मार्ट से एक बड़ा सूटकेस खरीदकर लाया। उसने युवती के शव को सूटकेस में डाला और स्कूटी की पिछली सीट में बांधकर आशारोड़ी के जंगल में फेंककर फरार हो गया।
यह घटना उन युवतियों के लिये शबक है जो अपने प्रेमी पर अन्धा भरोषा करती है यही नही कई बार अपने माता पिता से ही उलझ जाती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.