Loading

पुलिस पिछले कुछ लमय से वगातार बाहरी रिरायेदारो का सत्यापन कराने पर जेर गे रही है इसके बाद भी कई मरान मालिक लापरवाह बने है , पुलिस द्वारा ऐसे मकान मालिको रे प्रति वगातार कार्यवाही की जा रही है , तथा जुर्माना वसूला जा रहा है ।

सामाजिक सुरक्षा की दृष्ठि से यह बहुत ही जरूरी है कि पुलिस के पास सभी लोगों का रिकार्ड हो कई बार बाहरी लोग अपराध करके भाग जाते है ऐसे में अपराधी की जानकारी जुटाना पुलिस के लिये टेढी खीर बन जाता है , अत: अपराधियों की धडपकड़ हो इसके लिये पुलिस सत्यापन अभियान चला रही है ।

कई बार मकान मालिक भी किराये दारो को सत्यापन के लिये कह रहे है पर किरायेगार भी लापरवाही कर रहे है , ऐसी परिल्तिथि मे लोगों का कहना है कि मकान मालिक के साथ -साथ किरायेदार पर भी कार्यवाही होनी चाहिये ।

सोमेश्वर पुलिस ने बिना सत्यापन किरायेदार रखने पर 08 मकान मालिकों पर की 80 हजार की चालानी कार्यवाही *श्री रामचन्द्र राजगुरु, एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा जनपद में सुदृढ़ कानून व्यवस्था एवं आपराधिक गतिविधियों* की रोकथाम हेतु समस्त थाना प्रभारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्रान्तर्गत निरन्तर सत्यापन अभियान चलाकर बाहरी व्यक्तियों/किरायेदारों/मजदूरों/फड़ फेरी व रेड़ी/ठेला लगाने वाले व्यक्तियों का शत-प्रतिशत सत्यापन करने व बिना सत्यापन के किरायेदार रखने वाले मकान मालिकों पर चालानी कार्यवाही के सख्त निर्देश दिये गये है। *दिनांक- 26.07.2023 को थानाध्यक्ष सोमेश्वर विजय सिंह नेगी द्वारा पुलिस बल* के साथ थाना क्षेत्रान्तर्गत वृहद सत्यापन अभियान चलाकर बिना सत्यापन रह रहे लोगों के सत्यापन किये गये तथा *बिना पुलिस सत्यापन* के अपने मकान में *किरायेदार* रखने पर *08 मकान मालिकों के विरुद्ध पुलिस एक्ट के तहत ₹10-10 हजार (कुल 80 हजार ) के कोर्ट चालान* की कार्यवाही की गयी। *इसके उपरांत थानाध्यक्ष सोमेश्वर व पुलिस टीम* द्वारा स्थानीय लोगों को *किरायेदार सत्यापन के प्रति जागरुक* करते हुए किरायेदार रखने से पूर्व अनिवार्य रुप से पुलिस सत्यापन कराने, बिना पुलिस सत्यापन के किरायेदार रखने पर मकान मालिक के विरुद्ध होने वाली चालानी कार्यवाही की जानकारी देकर बिना सत्यापन के किरायेदार नही रखने की सख्त हिदायत दी गयी।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.