82 total views

उत्तराखण्ड के पर्वतीय क्षेत्रो में गुलदारो का आतंक कम होने का नाम ही नही ले  रहा है , इस वर्ष दर्जनो लेगों को  गुलदार ने अपना निवाला बना लिया है , अब ताजा मामला , उत्तरकाशी का है , यहां गुलदार के आतंक के कारण शिक्षा विभाग ने चिन्यालीसौड़ के संकुल तुल्याड़ा और संकुल खालसी के अंतर्गत आने वाले सभी विद्यालयों में छात्र-छात्राओं के लिए स्वैच्छिक अवकाश घोषित किया है। किन्तु शिक्षको को स्कूल जाना  अनिवार्य होगा , प्रशासन ने गुलदार के आतंक के चलते छात्र-छात्राओं को स्कूल न बुलाने के आदेश दिए गए हैं। विभाग ने शिक्षकों को कहा है कि जो छात्र-छात्राएं स्कूल आना चाहते हैं, उनके अभिभावको को सुरक्षा को लेकर लिखित अनुबंध देना होंगा यहाँ दो इंटर कालेज, 5 हाईस्कूल, 11 जूनियर हाईस्कूल और 32 प्राथमिक विद्यालय हैं। , राजकीय इंटर कॉलेज बल्डोगी सहित अन्य विद्यालयों में अभिभावक गुलदार के भय के कारण गत सोमवार से बच्चों को स्कूल नहीं भेज पा रहे हैं। अभिभावकों ने शिक्षा विभाग और वन विभाग उनके बच्चों के लिए वाहन की व्यवस्था करने या फिर स्वैच्छिक अवकाश घोषित करने की मांग की थी।
इस पर खंड शिक्षा अधिकारी गब्बर सिंह नेगी ने गुरुवार को आदेश जारी किया। जिसमें संकुल तुल्याड़ा और संकुल खालसी के इंटर कालेज, जूनियर हाईस्कूल, हाईस्कूल, प्राथमिक विद्यालय को आदेश जारी किए। जिसमें खंड शिक्षाधिकारी ने कहा कि अगले आदेशों तक छात्र-छात्राओं को स्कूल न बुलाया जायेगा
जबकि सभी शिक्षक विद्यालय में बने रहेंगे। गत शनिवार को बड़ी मणि गांव के पास गुलदार ने एक महिला को मार डाला। जिसके बाद से चिन्यालीसौड़ ब्लाक के दिचली पट्टी में गुलदार का आतंक बना हुआ है। जिसके बाद से गुलदार क्षेत्र के अलग-अलग गांव में दस्तक दे रहा है। गुलदार का भय इतना अधिक हो गया है कि महिलाएं खेतों में जाने से भी डर रही , बच्चों को तो कर्फ्यू जैसे माहौल मे रहना पड़ रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.