338 total views

नई दिल्ली. अगर आपसे कहा जाए कि एक साल का बच्चा हर महीने 75 हजार रुपये कमाता है तो शायद आपको इस बात पर यकीन न हो. लेकिन ये बिल्कुल सच है. 1 साल के इस कमाने वाले बच्चे के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. ये बच्चा दुनिया भर में घूमकर पैसे कमा रहा है. 

सोशल मीडिया पर पॉपुलर है बच्चा

अमेरिका में रहने वाले इस बच्चे को सब लोग बेबी ब्रिग्स के नाम से जानते हैं. इसकी उम्र महज 1 साल है और सोशल मीडिया पर इसकी पॉपुलैरिटी एक स्टार जैसी है. ये बच्चा अब तक अलास्का, कैलिफोर्निया, फ्लोरिडा, यूटा और इडाहो समेत 16 अमेरिकी राज्यों का दौरा कर चुका है. इसके साथ ही इसने अभी तक 45 फ्लाइट्स में सफर किया है. 


ये भी पढ़ें: तानाशाही के कारण भुखमरी झेल रहा उत्तर कोरिया, सुसाइड करने को मजबूर हैं लोग!

बेबी ट्रैवल के आइडिया से बढ़ा करियर 

बेबी ब्रिग्स की मां जेस ने बताया कि ब्रिग्स का जन्म पिछले साल 14 अक्टूबर को हुआ था. पैदा होने के सिर्फ तीन हफ्ते के अंदर उसने अपनी पहली यात्रा की थी. 2020 में ब्रिग्स की मां जब प्रेग्नेंट हुई तो उन्हें लगा कि अब उनका करियर खत्म हो जाएगा लेकिन ब्रिग्स की वजह से ऐसा कुछ नहीं हुआ. जेस ने बताया कि इस मासूम के जन्म के बाद उन्हें बेबी ट्रैवल का आइडिया आया और उन्होंने इंस्टाग्राम पर अकाउंट बना लिया. इसके बाद उन्होंने ब्रिग्स के साथ ट्रेवलिंग शुरू कर दी. इस तरह जेस के करियर ने फिर से रफ्तार पकड़ ली.

ये भी पढ़ें: शख्स के हाथ लगी पीले रंग की ऐसी दुर्लभ मछली, सुंदरता देख कहेंगे- WOW!

ट्रेवलिंग एक्सपीरियंस से होती है कमाई

आपको बता दें कि ये छोटा सा बच्चा इंस्टाग्राम पर खूब फेमस है. शुरुआत में इसके फॉलोअर्स भले ही कम थे लेकिन फिर धीरे-धीरे उसकी पॉपुलैरिटी बढ़ने लगी. अभी इंस्टाग्राम पर इसके 31 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. बेबी ब्रिग्स का इंस्टाग्राम अकाउंट उसकी मां ही हैंडल करती हैं. ब्रिग्स की मां इंस्टाग्राम पर वीडियो पोस्ट करती हैं जिसमें वह अपनी ट्रेवलिंग का एक्सपीरियंस लोगों के साथ शेयर करती हैं. रिव्यू लिखने के बदले उन्हें पैसे मिलते हैं. ज्यादातर लोग इन वीडियोज को ब्रिग्स की वजह से ही देखते हैं. उनके इस चैनल पर करीब 150 पोस्ट हैं.

LIVE TV

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.