29 total views

अल्मोड़ा किसानों, मजदूरों के राष्ट्रव्यापी आंदोलन के समर्थन में उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने गांधी पार्क में धरना देकर उनकी न्यायसंगत मांग को स्वीकार करने व उनके क्रूर दमन के प्रयासों के खिलाफ कड़ी नाराजगी जताई। इस मौके पर उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी सी तिवारी ने कहा कि देश के अन्न दाताओं को दिल्ली जाने से रोकने के लिए जो जुल्म ज्यादतियां की जा रही हैं देश की जनता उसे बर्दाश्त नहीं करेगी।
पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार उपपा कार्यकर्ताओं ने गांधी पार्क में पोस्टर व बैनरों के साथ उत्तराखंड व देश में बढ़ रही तानाशाही व माफियाराज का विरोध किया।
धरना प्रदर्शन के दौरान अपनी बात रखते हुए वक्ताओं ने कहा कि एक ओर अपने देश की जनता, युवा पीढ़ी महंगाई, बेरोजगारी व प्राकृतिक संसाधनों की लूट से परेशान है इस लूट खसोट व मनमानी का विरोध में आंदोलनरत किसानों के साथ सरकार दुश्मनों जैसा व्यवहार कर रही है। उन्होंने किसानों पर ड्रोन से आंसू गैस छोड़ने, गोलियां चलाने पर भी रोष व्यक्त किया और उत्तराखंड में सरकार की नीतियों से बर्बाद हो रही खेती, किसानी को लेकर भी सरकार पर सवाल खड़े किए।
वक्ताओं ने कहा कि सरकारें सुनिश्चित रूप से रोजगार के अवसर खत्म कर युवा पीढ़ी को संविदा व ठेके के रोजगार देकर उनका भविष्य चौपट कर रही है जो अस्वीकार है।
उपपा अध्यक्ष के नेतृत्व में आयोजित धरने में वरिष्ठ अधिवक्ता गोविंद लाल वर्मा, उपपा के केंद्रीय महासचिव एडवोकेट नारायण राम, चंद्रशेखर सिंह बनकोटी, सरिता मेहरा, राजेंद्र प्रसाद, राजू गिरी, मोहम्मद वसीम, उछास के भास्कर तिवारी, दीपांशु पांडे, राकेश बाराकोटी, सुमित कुमार, सक्षम पांडे, नीरज पंत आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.