62 total views


अल्मोड़ा संविधान दिवस के अवसर पर उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के कार्यालय में बैठक का आयोजन कर भारत के संविधान निर्माता को याद किया गया। इस अवसर पर संविधान की उद्देशिका को पढ़ा गया। वक्ताओं ने भारत को विश्व में सबसे विस्तृत व उन्नत संविधान देने के लिए भारत रत्न बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए उनके कार्यों की सराहना की। वक्ताओं ने कहा कि यदि संविधान का पूर्ण रूप से पालन किया जाए तो भारत विश्व में सबसे उन्नत देश बन जाता। दुर्भाग्य से सरकार द्वारा संविधान की अवहेलना की जा रही है और लोगों को धर्म व संप्रदाय के आधार पर बांटने की कोशिश की जा रही है जो उचित नहीं है। देश में बेरोजगारी, गरीबी, अशिक्षा को दूर कर सबको शिक्षित करने व सामाजिक, आर्थिक आजादी देने के बाबा साहब के सपने को ध्वस्त कर सरकारी संपत्तियों का निजीकरण किया जा रहा है जो देश की अस्मिता के लिए उचित नहीं है।
सरकार को चाहिए कि देश से गरीबी, अशिक्षा व बेरोजगारी को हटाने के लिए कार्य करे जिससे देश उन्नति की ओर जायेगा और संविधान निर्माताओं के सपने साकार होंगे।
बैठक में उपपा के केंद्रीय उपाध्यक्ष श्रीमती आनंदी वर्मा, केंद्रीय महासचिव नारायण राम, हेमा पांडे, नगर अध्यक्ष श्रीमती हीरा देवी, राजू गिरी, उछास की भावना पांडे, भारती पांडे आदि लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.