125 total views


अल्मोड़ा,जगदीश हत्याकांड के विरोध में गत मंगलवार को अल्मोड़ा में आयोजित हुई आंखें खोलो, चुप्पी तोड़ो रैली की समीक्षा, जगदीश हत्याकांड को एक महीना बीतने के बावजूद भी सरकार की चुप्पी के खिलाफ 1 अक्टूबर को प्रदेश स्तर पर तमाम जनसंगठनों द्वारा सरकार का पुतला दहन की तैयारियों को लेकर आज दोपहर 3:30 से उपपा कार्यालय में पार्टी के सहयोगियों, कार्यकर्ताओं व साथियों की एक आवश्यक बैठक आयोजित हुई।

यहां आयोजित बैठक में उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी. सी. तिवारी ने आंखें खोलो, चुप्पी तोड़ो रैली को सफल बनाने में सभी सहयोगी साथियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि जगदीश हत्याकांड को एक अक्टूबर को एक महीना बीतने वाला है और इसके बावजूद भी अभी तक मुख्यमंत्री व किसी जनप्रतिनिधि की चुप्पी नही टूटी ना पीड़ित परिवार को कोई मुवावजा दिया गया और ना ही अभी तक मामले की जांच के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठन किया गया है जो सरकार की संवेदनहीनता को प्रदर्शित करता है। उन्होंने कहा कि सरकार की इसी चुप्पी के खिलाफ सरकार को चेतावनी देते हुए 27 अक्टूबर को आंखें खोलो, चुप्पी तोड़ो रैली आयोजित हुई थी और अब इसी क्रम में 1 अक्टूबर को तमाम संगठनों द्वारा मिलकर पूरे प्रदेश के तमाम क्षेत्रों में सरकार का पुतला दहन किया जाएगा क्योंकि इस संवेदनहीन सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।

उपपा अध्यक्ष ने यहां कहा कि प्रत्येक वर्ष की तरह इस बार भी मुजफ्फरनगर कांड की बरसी पर 2 अक्टूबर को काला दिवस और विश्वासघात दिवस मनाया जाएगा।

तिवारी ने कहा कि 7-8 अक्टूबर को होने वाले पार्टी के द्विवार्षिक महाधिवेशन की तैयारियां चल रही हैं। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी एक सशक्त विकल्प के रूप में राज्य में तेजी से उभरने लगी है। उन्होंने जनता महाधिवेशन को सफल बनाने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.