104 total views

वे हमेशा हमारी प्रेरणा के स्रोत बने रहेंगे

अल्मोड़ा राष्ट्रीय दृष्टिहीन संघ के जिला सचिव डी.के. जोशी के आकस्मिक निधन पर दुख व्यक्त करते हुए उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने कहा कि डी.के. जोशी का जीवन समाज को हमेशा आदर्शों के लिए जीने की प्रेरणा देगा।
उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी.सी. तिवारी ने कहा कि डी.के. जोशी ने अपने सेवाकाल में ट्रेड यूनियन समन्वय समिति के नेतृत्व में रहते हुए नशा नहीं रोजगार तो आंदोलन में जबरदस्त भूमिका का भी निर्वाह किया था।

उपपा अध्यक्ष ने कहा कि डी.के. जोशी जी के साथ लगभग 4 दशकों से उनकी मित्रता रही। वे हमेशा समाज में गैर बराबरी, अन्याय, उत्पीड़न और मनमानी के खिलाफ संघर्ष करते थे। एक अच्छे दृष्टिवान व्यक्ति से दृष्टिहीन हो जाने पर उन्होंने इस नियति को जहां हंसते-हंसते स्वीकार कर अपना पूरा जीवन दृष्टिहीनो दिव्यांगों को समर्पित कर दिया उसका दूसरा उदाहरण मिलना बहुत कठिन है।

उपपा अध्यक्ष ने कहा कि डी.के. जोशी हमेशा उपपा के मजबूत सहयोगी रहे और उन्होंने समाज के तमाम लोगों को दिव्यांगों के पक्ष में काम करने की प्रेरणा दी और उत्तराखंड समेत पूरे देश में दिव्यांगों के लिए कार्य करने वालों के साथ एक अच्छा नेटवर्क भी तैयार किया और उसे हमेशा सक्रिय रखा। उपपा ने उनके निधन को समाज व उत्तराखंड की अपूर्ण क्षति बताते हुए कहा कि वे हमेशा हमारी प्रेरणा के स्रोत बने रहेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published.