101 total views

चुनाव सुधारों के लिए एकजुटता समय की मांग है

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति प्रक्रिया को लेकर सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दिए गए ऐतिहासिक फैसले का स्वागत किया है। उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी.सी. तिवारी ने कहा कि चुनाव आयोग की निष्पक्षता और चुनाव को बाहुबल धनबल और छल प्रपंच से मुक्त किए बिना भारत में लोकतांत्रिक व्यवस्था को बनाए रखना कठिन होगा।

यहां जारी बयान में उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी.सी. तिवारी ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग एवं तमाम संस्थाओं में जिस तरह से सत्तारूढ़ दल अपने कृपापत्रों को बिठाने का काम करते रहे हैं उससे इन संस्थाओं की गरिमा एवं विश्वसनीयता संदेह के घेरे में रही है। उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय की संविधान पीठ द्वारा चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति को लेकर जो फैसला सामने आया है उसके दूरगामी परिणाम भारतीय लोकतंत्र पर दिखाई पड़ेंगे।

उपपा ने कहा कि सब लोग जानते हैं कि हमारे यहां हर छोटे बड़े चुनावों में बेतहाशा धन, शराब का प्रयोग कर जन प्रतिनिधियों की खरीद फरोख्त हो रही है जो लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत नहीं है। जिसमें बदलाव के लिए सभी राजनीतिक दलों सामाजिक संगठनों एवं नागरिकों की एकजुटता समय की मांग है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.