94 total views


भू माफियाओं को कड़ा सबक सिखाएगी उपपा

अल्मोड़ा उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने प्रदेश सरकार तथा पुलिस प्रशासन से डांडाकांडा (हवालबाग) क्षेत्र में सक्रिय प्लीजेंट वैली फाउंडेशन से जुड़े लोगों की आपराधिक गतिविधियों की गहनता से उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा कि पिछले डेढ़ दशक से इस संस्था से जुड़े एक बड़े भूमाफिया अधिकारी ने क्षेत्र में अशांति का माहौल बना रखा है पर सारी स्थितियों को जानने के बावजूद प्रदेश सरकार कोई प्रभावी कार्यवाही नहीं कर रही है।

उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा कि उनकी पार्टी द्वारा चलाए गए आंदोलनों व शिकायतों के बाद उक्त क्षेत्र में उक्त संस्था के कर्ता-धर्ताओं पर बड़े पैमाने पर भूमि पर कब्जे, पेड़ काटने एवं खनन कार्य, लोक निर्माण विभाग, वन विभाग की जमीनों पर कब्जे करने पर चुप्पी की पुष्टि हुई है।जिसके आधार पर जिला प्रशासन द्वारा कम से कम 4 बार नियमानुसार इस पूरी संपत्ति को सरकार के पक्ष में जब्त करने की संस्तुति की है पर देश सरकार इस मामले में ख़ामोश है।

उपपा अध्यक्ष ने कहा कि उक्त अधिकारी वर्षों से उनके खिलाफ फर्जी नामों से झूठी शिकायतें करता रहा है। यही नहीं उसके द्वारा पुलिस प्रशासन के अलावा न्यायिक अधिकारी के खिलाफ भी आपराधिक साजिशें की जाती रही हैं। पर अपराध के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की बात करने वाली सरकार व जनप्रतिनिधियों की इस मामले में चुप्पी हैरान करने वाली है।

उपपा अध्यक्ष ने कहा कि कानून का दुरुपयोग करने में माहिर इस अधिकारी की काली करतूतों पर यदि समय रहते रोक नहीं लगाई गई, उसके अपराधिक कारनामों, झूठी शिकायतों के लिए उसे कटघरे में खड़ा नहीं किया गया तो उत्तराखंडी अस्मिता को तार-तार करने वाले ऐसे अधिकारी, उनके समर्थकों के खिलाफ उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी आर पार की लड़ाई लड़ने को मजबूर हो जाएगी जिसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.