97 total views

अल्मोड़ा उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी का 14 वां स्थापना दिवस चौघानपाटा अल्मोड़ा में मनाया गया। जिसमें डांडा कांडा, नानीसार में उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी द्वारा भू माफियाओं के साथ जो लड़ाई लड़ी गई उसका जिक्र करते हुए पार्टी महासचिव एड. नारायण राम ने कहा कि उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी शुरू से ही जनसंघर्षों व जनांदोलनों को लेकर सक्रिय रही है और आगे भी रहेगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान में डबल इंजन की सरकार में भर्ती घोटाले चरम पर हैं। पटवारी भर्ती घोटाला बेरोजगारों के साथ धोखा है। आज यदि कोई पार्टी जनमुद्दों को लेकर संघर्ष करती है तो वह सिर्फ एकमात्र उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी है और उत्तराखंड की जनता भी उपपा पर विश्वाश करती है।

सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी हमेशा उत्तराखंड के प्राकृतिक संसाधनों जल, जंगल, जमीन व लोगों के हितों की रक्षा के लिए संघर्ष करती रही है और आगे भी करेगी। वरिष्ट अधिवक्ता गोविंदलाल वर्मा ने कहा कि आज देश में भ्रष्टाचार चरम पर है उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ही भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा सकती है।
सभा की अध्यक्षता कर रही श्रीमती आनंदी वर्मा ने कहा कि अगर उत्तराखंड में कोई पार्टी परिवर्तन ला सकती है तो वह सिर्फ उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ही एकमात्र क्षेत्रीय व विश्वसनीय पार्टी है।

वक्ताओं ने कहा कि आज विकास के नाम पर जोशीमठ में जो विनाश हो रहा है वो बहुत ही चिंतनीय है। 22 वर्षों से उत्तराखंड की सत्ता में बैठी पार्टियों ने आज उत्तराखंड की अस्मिता को ध्वस्त कर दिया है। वक्ताओं ने कहा कि आज उपपा को लोगों का पूरा समर्थन मिल रहा है और उपपा आगे भी तन मन धन से इसी तरह जनमुद्दों को लेकर कार्य करेगी।

पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा सभा के बाद गांधी पार्क, चौघानपाटा से शिखर तिराहे तक एक रैली निकाली गई जिसमें भू माफियाओं, शराब माफियाओं, नकल माफियाओं साथ ही जोशीमठ में चल रहे विकास के नाम पर विनाशकारी विकास, जगदीश, अंकिता जैसे हत्याकांड के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई और साथ ही जगदीश की पत्नी गीता उर्फ़ गुड्डी व जगदीश के परिवार को न्याय दिलाने की मांग की गई।

आज हुई सभा की अध्यक्षता श्रीमती आनंदी वर्मा ने की और संचालन प्रकाश चंद्र द्वारा किया गया। सभा को किरन आर्या, सरिता मेहरा, मीना देवी, दीवान राम, हर सिंह बिष्ट, हेम चन्द्र पांडे, भावना मनकोटी, हेमा पांडे, सोनी मेहता, राजू गिरी, हीरा देवी, एड. गोपाल राम, एड. जीवन चंद्र, मोहम्मद वसीम, गिरधारी कांडपाल, राहुल कुमार, प्रताप सिंह, सी. आर. आर्या, पंकज कुमार, गंगा राम, अर्जुन कुमार, सूरज कुमार, हरीश, कृष्णा आर्या, नन्दी देवी, चंद्रा, दीपा देवी, महेंद्र राम, देवकी देवी, उत्तराखंड छात्र संगठन की भावना पांडे, भारती पांडे व दीपांशु पांडे, आदि लोगों द्वारा संबोधित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.