Loading


अल्मोड़ा, अल्मोड़ा—पिथौरागढ़ संसदीय सीट से उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी की प्रत्याशी किरन आर्या ने समर्थकों के साथ आज क्षेत्र में जनसंपर्क किया। हवालबाग, पातलीबगड़, मनान, सोमेश्वर, चनौदा, कौसानी में जनसंपर्क के दौरान उन्होंने लोगों से उपपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की। उपपा ने कहा कि आज उत्तराखंड की अस्मिता की रक्षा व उत्तराखंडियत को बचाने के लिए राजनीतिक शक्तियां एकजुट हुई हैं, जिसका परिणाम एक बड़े बदलाव के रूप में सामने आएगा।

उपपा प्रत्याशी किरन आर्या ने कहा कि केवल परिवर्तन पार्टी गांव—गांव जाकर लगातार लोगों से संवाद करने का काम कर रही है। पार्टी को लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा व प्रदेश की धामी सरकार के प्रति जनता में खासतौर पर युवाओं में जबर्दस्त आक्रोश है। इसलिए लोग इस बार उपपा को सशक्त विकल्प के रूप में देख रहे हैं। जनता इस बार पूरी तरह बदलाव का मन बना चुकी है।

पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष पी सी तिवारी ने कहा कि देश और प्रदेश में विकास की गंगा केवल भाजपा के जुमलों में बह रही है, जिसका पानी आने वाली 19 अप्रैल को सूख जायेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा पूरी तरह से तानाशाही पर उतर आई है। उत्तराखंड के मूल मुद्दों को भटकाकर सत्ता का अपहरण करना चाहती हैं। उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी इसको किसी भी तरह से बर्दाश्त नहीं करेगी। जनता से आग्रह किया है कि वो अपने मूल मुद्दे उनके जीवन से जुड़े हुए मुद्दों को चुनाव का मुख्य मुद्दा बनाए।

पी सी तिवारी ने कहा कि भाजपा एक वॉशिंग मशीन बन गई है। जिसमें जो भी दागी नेता जाता है, वह शरीफ बनकर बाहर निकलता है। जनता अब भाजपा की वाशिंग मशीन का पावर कट करने वाली है। उन्होंने कहा कि शिक्षा का तेजी से निजीकरण हो रहा है, जिसके चलते आज हजारों सरकारी स्कूलों में ताले लटक चुके है। बेरोजगारी के आंकड़े में लगातार इजाफा हो रहा है। सरकार के संरक्षण में बाहर के भू माफिया पहाड़ के संसाधनों पर कब्जा कर रहे है और सरकार अतिक्रमण के नाम पर गरीबों के घर को उजाड़ने का काम कर रही है।

पार्टी के केंद्रीय महासचिव नरेश नौड़ियाल ने क्षेत्र के लोगों से प्रलोभन के बगैर मतदान की अपील की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय दलों के प्रत्याशियों को लोगों की मुख्य समस्याओं से कोई लेना—देना नहीं है, वे केवल झूठे वादे कर सत्ता कब्जाने चाहते हैं। जनता इन दलों को सबक सिखाएगी। जिसका लाभ चुनाव में उपपा को मिलेगा। उन्होंने लोगों से चुनाव में संघर्षशील राजनीतिक विकल्प के लिए उपपा का साथ देने की अपील की है।

जनसंपर्क के दौरान भावना पांडे, सक्षम पांडे, दिनेश उपाध्याय, गोपाल सिंह रावत, दर्शन बडौला आदि मौजूद रहे।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.