Loading

अल्मोड़ा 14 मई को विनय किरौला के नेतृत्व में अल्मोड़ा नगर के विभिन्न वार्डो का प्रतिनिधि मंडल अल्मोड़ा की विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए जिलाधिकारी अल्मोड़ा से मिला। शिष्ठमण्डल ने अल्मोड़ा नगर को पानी की सीपेज की समस्या  को उठाते हुवे मांग की कि इस समस्या से निजात दिलाने के लिए बन रहे ड्रेनेज सिस्टम जिसका टेंडर 3 मई को पूरा होने के बाद भी नि केवल 18-20 प्रतिशत ही कार्य हुआ है  उसे उचित करवाई करते हुए  समयीनुसार निर्माण कार्य पुनः प्रारम्भ किया जाए साथ ही इस कार्य को स्थानीय ठेकेदारों से करवाया जाए शिष्ठमण्डल ने  हो चुके कार्य की गुणवत्ता पर प्रश्न चिन्ह लगते हुए,कार्य की जांच की भी  मांग की,।साथ ही बरसात से पूर्व जो नगरपालिका के बड़े नालो  का प्राथमिकता से निर्माण किया करने की माग करते हुवे कहा कि ये नाले अति संवेदनशील है  ।शीवर लाइन के कारण रानीधारा में लोगो के घरों में सीवरेज कर पानी घुस रहा है,जिसकी तकनीकी जांच कर इस अत्यंत गंभीर समस्या का समाधान किया जाए। साथ ही माग  की गई कि अल्मोड़ा में पिछले दिनों हुई एक घंटे की बरसात ने हाल में करोड़ो की लागत से बने इंटकवेल व फ़िल्टर पंप जवाब दे गए,पिछले एक सप्ताह से अल्मोड़ा के नागरिक मटमैला पीने को मजबूर है,प्रतिनिधि मंडल ने माग की है कि आज तकनीक के इस आधुनिक समय मे नदी में आई सिल्ट की रोकने के लिए आधुनिक तकनीक का उपयोग किया जाए,ताकि सिल्ट का बहाना बना कर विभाग ईतिश्री न करें।

जिलाधिकारी ने शिष्ठमण्डल को  अस्वासनदेते हुवे कहा कि  त्वरित रूप से  समस्याओं का समाधान कराया जायेगा । पेयजल आपूर्ति व साफ पीने योग्य पानी की आपूर्ति करने के लिए जल संस्थान के अधिशासी अभियंता को आदेश किया है।,इसके अतिरिक्त शिविर लाइन के कारण टूट चुकी पाइप लाइन को दुरुस्त करने के आदेश किए, शिवर लाइन व नगरपालिका की नालों से ओवर फ्लो होके कारण हो रही सीवरेज की समस्या को दूर करने का आदेश भी  विभाग को दिये  है। ड्रेनेज सिस्टम में उन नालों को प्राथमिकता से बनाने की बात कही जिसमे  बरसात में ओवरफ्लो होने की ज्यादा संभावना है,।
विनय किरौला ने बताया कि जिलाधिकारी से हुई इस सकारात्मक वार्ता के बाद उम्मीद है कि अल्मोडा नगर के विकराल हो चुकी इन समस्याओं का जल्द ही निदान होगा ।और अल्मोड़ा वासियों को पेयजल संकट सहित आपदा को लेकर भय से मुक्ति मिलेगी।
ज्ञापन देने वालो में विनय किरौला के अतिरिक्त सुजीत टम्टा,आनंद सिंह    बिष्ट,के0पी0जोशी,आनंद सिंह गुसाईं,आनंद सिंह लटवाल,नरेंद बघरी,श्याम सुंदर रावत,राम सिंह रावत,जीवन तिवारी,हिमांशु पंत,सुमित नज
जौन,नीमा पंत आदि उपस्थित थे।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.