94 total views

अल्मोड़ा, 10 फरवरी 2023 आगामी – 12 फरवरी 2023(रविवार) को आयोजित होने वाली उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की राजस्व उप निरीक्षक (पटवारी/लेखपाल) परीक्षा 2022 की आवश्यक तैयारियों को लेकर आज अपर जिलाधिकारी सीएस मर्तोलिया की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गई। इस दौरान अपर जिलाधिकारी ने सभी परीक्षा केंद्रों के लिए नामित सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों को परीक्षा को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट सौंपे गए परीक्षा केंद्रों पर जाकर सभी व्यवस्थाओं को परीक्षा से पूर्व देख लें।
उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि परीक्षा केंद्र पर बिजली, पानी एवं अन्य सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त हों। उन्होंने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों को निर्देशित किया कि उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के सभी दिशा निर्देशों का भली भांति पालन करें, तथा नियमानुसार परीक्षा संपन्न कराने की सभी प्रक्रियाओं का पालन किया जाए। परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की समस्या आने पर लोक सेवा आयोग द्वारा जनपद हेतु नामित आयोग प्रतिनिधि से सम्पर्क करने के निर्देश दिए गए हैं। अपर जिलाधिकारी ने सभी सैक्टर मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिये कि परीक्षा आरम्भ होने से पूर्व सभी तैयारियों को अवश्य रूप से जाॅच लें ताकि परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की समस्या न आये। उन्ळोंने कहा कि इस परीक्षा में लगे सभी कार्मिक समय से पूर्व अपने आवंटित परीक्षा केन्द्रों में पहुॅचना सुनिश्चित करें। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि परीक्षा केन्द्रों में पर्याप्त पुलिस बल तैनात करना सुनिश्चित करें।
उन्होंने बताया कि जनपद में इस परीक्षा हेतु 47 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। यह परीक्षा केंद्र अल्मोड़ा, रानीखेत, सोमेश्वर, द्वाराहाट के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में बनाए गए हैं। इन सभी परीक्षा केंद्रों में 10203 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। परीक्षा 11 बजे से 01 बजे तक आयोजित की जाएगी। बैठक में उपजिलाधिकारी सदर गोपाल सिंह चैहान, मुख्य शिक्षा अधिकारी सत्यनारायण समेत आयोग के प्रतिनिधि एवं अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published.