Loading

अल्मोड़ा- जनपद में कौसानी स्टेट हाईवे के निकट  महतगांव बाड़ी के पास  आँधी तूफान के कारण आज पुन:एक विशालकाय चीड़ का पेड़ भरभराकर सड़क पर गिर गया।  संयोगवंश उस समय कोई रोड पर नही था , जिससे कोई  बड़ा हादसा नही हुवा । अलवत्ता  बीचों बीच पेड़ गिरने से हाईवे में यातायात बाधित हो गया है।अभी खबर लिखे जाने तक सड़क के दोनों ओर कई वाहन फंसे हुए हैं।

घटना सोमवार  3:30 बजे की  बताई जा रही है। यह पेड़  जंगल की आग से पेड़ जड़ से जलकर खोखला हो चुका था। जिसके बाद वह भरभराकर आज सड़क पर गिर पड़ा।  इन दिनों पर्यटन सीजन होने के चलते इस हाईवे में  काफी आवाजाही  आवाजाही  रहती  है। ऐसे में पेड़ अगर किसी वाहन पर गिरता तो बड़ा हादसा हो सकता था।
इस प्रकरण में  स्थानीय जनप्रतिनिधियों इस ओर  से प्रशासन से मांग की गई है कि  वर्षा ऋतु आगमन से पूर्व खतरनाक पेड़ों को चिन्हित कर  दुर्घटना की आशंकाओं को कम किया जाय। वर्तमान मे कई सड़कों के किनारों पर जर्जर, सूखे व खतरनाक स्थिति में खड़े पेड़ है जो  हादसों को दावत दे रहे है।  ज्ञातब्य है कि रानीखेत क्षेत्र में तीन जगहों पर पेड़ गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। जबकि एक दर्जन से अधिक लोग इन हादसों में घायल हुए थे।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.