Loading


अल्मोड़ा उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने सल्ट क्षेत्र में पार्टी के प्रखर दलित नेता जगदीश चंद्र की निर्मम हत्या को एक साल पूरा होने पर तमाम सामाजिक राजनीतिक संगठनों से समाज में भेदभाव मिटाने के संकल्प दिवस के रूप में मनाने का आह्वान किया है। उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने सवर्ण युवती से प्रेम विवाह करने पर हुई सुनियोजित जघन्य हत्या में प्रदेश सरकार की चुप्पी, संवेदन हीनता के लिए उनकी सोच पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं।
उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा कि जहां कांग्रेस नेता इस जघन्य हत्याकांड में थोड़ी औपचारिकता निभा कर चुप हो गए वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री, विधायक, दलित वर्ग से आने वाले सांसदों ने आज तक भी चुप्पी नहीं तोड़ी जबकि प्रदेश की संघर्षशील ताकतों ने जबरदस्त विरोध प्रदर्शन के कारण जगदीश के क्रूर हत्यारे अल्मोड़ा जेल में हैं। उनको सजा दिलाने के लिए हम पूरी कोशिश जारी रखेंगे।
उपपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, पर्वतीय क्षेत्र के प्राकृतिक संसाधनों, जमीनों की लूट मचाने वाले राष्ट्रीय दलों की चुप्पी भाजपा की सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की निर्लज्ज कोशिशों की सच्चाई इस हत्याकांड से सामने आई हैं। उपपा अध्यक्ष ने तमाम संगठनों से इस लंबी लड़ाई को लेकर जगदीश को श्रद्धांजलि अर्पित करने हेतु कार्यक्रम आयोजित करने की अपील की।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.