32 total views

अल्मोड़ा सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय का राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत सात दिवसीय विशेष शिविर ग्राम धौनी, पनुवानौला में आयोजित किया जाएगा। 7 जनवरी से 13 जनवरी तक चलने वाले इस शिविर में 100 स्वयंसेवी प्रतिभाग कर रहे हैं। आज परिसर के निदेशक प्रो प्रवीण सिंह बिष्ट ने प्रातः दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रो बिष्ट ने कहा कि सभी स्वयंसेवी कार्यक्रम अधिकारियों के संरक्षण में शिविर में प्रतिभाग करें। वे समाज को बेहतर दिशा में ले जाने के लिए जिम्मेदारी लें।

कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर डी एस धामी ने इस अवसर पर कहा – राष्ट्रीय सेवा योजना का देश के उन्नयन में बहुत बड़ा योगदान है। स्वयंसेवक समाज में चेतना जगाकर राष्ट्र के विकास में अपना योगदान देते हैं। विश्वविद्यालय की स्थापना के बाद एनएसएस का दूसरा शिविर ग्राम धौनी में लगेगा। जिसको लेकर स्वयंसेवियों में शिविर के लिए उत्साह है। वे सामाजिक उत्तरदायित्व के लिए तैयार हैं।उन्होंने कहा कि स्वयंसेवी इस दौरान जनजागरण, स्वच्छ्ता अभियान, नुक्कड़ नाटक कर समाज को जागरूक करेंगे।
शिविर के लिए कुलपति प्रो सतपाल सिंह बिष्ट ने स्वयंसेवियों को सामाजिक उत्तरदायित्व निभाने के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

इस शिविर में कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर डी एस धामी के साथ इंजीनियर रवींद्रनाथ पाठक और डॉ प्रेमा खाती कार्यक्रम सहायक और शिविर सहयोगी के रूप में श्री नंदन सिंह जड़ौत, श्री जितेंद्र कुमार भी शामिल हो रहे हैं।
राष्ट्रीय सेवा योजना के शिविर को सोबन सिंह जीना परिसर से रवाना करने के दौरान वरिष्ठ प्राध्यापक प्रो इला साह, डॉ देवेंद्र सिंह बिष्ट,राहुल, नवल जोशी, योगेश कुमार, नवीन ,सुरेन्द्र दानु, गीता तिवारी, अंकित बिष्ट, मोहित सहित दर्जनों स्वयंसेवी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.