Loading

अल्मोड़ा शहर के निकट टाटिक गांव में हैलीपैड की चाहर दीवार बनाई जा रही है जिसके लिये ग्रामीणों का रास्ता काट दिया जिससे ग्रामीणों का रास्ता बंद हो गया है।यहां शुक्रवार को हैलीपैड के चौड़ीकरण के लिए रास्ता काटा गया। इससे टाटिक गांव के ग्रामीणों के साथ ही मवेशियों के आने -जाने वाला रास्ता भी बंद हो गया। इस पर ग्रामीणों ने प्रशासन से रास्ता खोलने की मांग की है तथा कार्यवाही नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी है।
जानकारी के अनुसार टाटिक गांव की ग्राम प्रधान ममता आर्या और ग्रामीण रास्ता बंद होने की संभावना को लेकर पूर्व मे ही डीएम और लोक निर्माण विभाग को अवगत करा चुके हैं। पूर्व में प्रशासन को दिये लिखित पत्र में ग्रामीणों ने कहा था कि हवालबाग विकासखंड के टाटिक गांव में हैलीपैड का चौड़ीकरण होने से टाटिक गांव के हाथा गैर तोक का आवाजाही का रास्ता बंद हो सकता है। इससे गांव में निवास करने वाले 15 से 20 परिवार और उनके पालतू जानवरों की आवाजाही बंद हो जायेगी। ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने डीएम और लोक निर्माण विभाग को हैलीपैड के पीछे से रास्ता बनाने के बाद गांव का रास्ता तोड़ने की मांग की थी। लेकिन विभाग ने ग्रामीणों को विश्वास में लिये बिना हैलीपैड के लिए रास्ता काट दिया। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में रास्ता बंदोबस्त के समय से है। जो ग्रामीणों और उनके जानवरों के लिए आवाजाही का रास्ता भी है।
टाटिक गांव के हाथागैर तोक में ग्रामीणों का रास्ता बंद होने से ग्रामीणों ने नाराजगी जताई है। ग्रामीणों ने जल्द रास्ता बनाने की मांग की है। मांग करने वालों में ग्राम प्रधान ममता, धर्मेन्द्र कुमार सत्येन्द्र कुमार, कुंदन लाल, प्रमोद कुमार, सुमन आर्या दीपा देवी, दिया देवी, मुन्नी देवी, कमलेश कुमार, आनन्द प्रसाद,विमला देवी, आनन्दी देवी,नवीन चन्द्र, राकेश चन्द्र सहित तमाम ग्रामीण हैं।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.