98 total views

अल्मोड़ा धौलादेनी ब्लाक के थली ग्रामसभा मे गांव के ही एक स्थानीय निवासी हरीश राम की बीडियों में यह दावा किया गया कि थली ग्राम सभा के स्कूल में दलित छात्रो के साथ मध्यान्न भोजन में भेदभाव होता है । यह बीड़ियो सोसियल मीड़िया मे अपलोड़ होने के बाद कई संगठमों ने एस डी एम रो कार्यवाही री मांग को लेकर ज्ञापन दिया जिसमे उपप नेता नारायण राम , भेटा बडौली ग्राम प्रधान भागीरथी देवी अम्बेदकर महासभा के अध्यक्ष बहादुर राम , जीवन चन्द्र हरीश राम महेम्द्र कुमार ,अजय कुमार , गोधन राम प्रकाश राम चन्द्रा आर्या । आनन्द प्रसाद बन्दना कोहली आदि शामिल है ।

खण्ड़ शिक्षा अधिकारी पहुंचे स्कूल , बताया भेदभाव पूर्ण माहौल नही

वही एस ड़ी एम गोपाल सिंह चौहान को ज्ञापन सौपे जाने के बाद उन्होंने मामले का संज्ञान लिया है ।, वही विद्यालय मे खण्ड़ शिक्षा अधिकारी ने जाकर जांच की कहा कि इस स्कूल में उम्होंने किसी भी प्रकार के भेदभाव का वातावरण नही पाया ।

ज्ञापन में आरोप लगाया गया है कि स्कूल मे दलित बच्चों को अलग पंक्ति मे बिठाया जाता है जब इसका बीड़ियो बनाया गया । तो बीड़ियो बनाने वाले हरीश राम को थाने मे बुलाकर प्रताड़ित किया गया

ग्राम प्रधान बोले यह सुर्खियां बटोरने की चाहत

थली ग्राम सभा के प्रधान मदन बोरा केअनुसार स्कूल में 30 बच्चे पढते है । कभी भी ऐसा मामला प्रकाश में नही आया । यह एडिट किया हुवा बीड़ियो सुर्खियां बटोरने के लिये सोसियल मीड़िया में डाला गया । प्रधानाध्यापक भुवन राम ने कहा कि इस विद्यालय मे भेदभाव नही होता ब्लागर ने आपत्तिजनक बीडडियो अपलोड़ की जिसकी शिकायत करने पर उसने माफी मांग ली थी खण्ड़ शिक्षा अधिकारी , पुष्कर लाल टम्टा ने भी इसकी पुष्ठि की है कि बिद्यालय मे कोई भेदभाव नही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.