119 total views

मजिस्ट्रेटी जांच की घोषणा

काशीपुर मे एक इन्टर कालेज में कक्षा आठ के एक छात्र की मौत पर उस समय बबाल मच गया जब स्कूल मे ही अचानक छात्र के गिर जाने के बाद उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई । प्राप्त जानकारी के अनुसार गोविन्द बल्लभ पन्त इण्टरमीडियेट कालेज काशीपुर के कक्षा आठ के 12 वर्षीय छात्र की स्कूल में ही संदिग्ध परिस्थितियों में गिर कर बेहोश गयहो गया । स्कूल ने इस घटना की जानकारी बच्चे के अभिवाहकों को दी , अभिवाहक अस्पताल पहुंचे किन्तु तब तक बच्चें की मौत हो चुकी थी अभिभावकों को पता चलते ही वहाँ कोहराम मच गया है। मृत छात्र कक्षा आठवीं का बताया जाता है जिसकी उम्र 12 वर्ष है सूचना मिलते ही ए एस पी अभय प्रताप सिंह मौके पर पहुंच गए और स्कूल प्रबंधन व साथी छात्रों से घटना की जानकारी ली है शव का पन्चनामा भरकर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है ।

सूत्रों के अनुसार छात्र मोक्ष गुप्ता पुत्र सुबोध गुप्ता निवासी मौ रजवाड़ा  दोपहर 12 बजे के आसपास अचानक गिर गया और बेहोश हो गया। जिससे स्कूल के सहपाठी छात्रों में हड़कंप मच गया इसकी सूचना उन्होंने स्कूल के स्टाफ को दी स्टाफ ने मौके पर पहुंच कर उसे उपचार दिया तथा अस्पताल ले जाया गया किन्तु छात्र को नही बचाया जा सका । इस घटना का क्या कारण था चिकित्सकीय परिक्षण के बाद भी पता लगेगा , पर घटना से हर कोई क्षुब्ध व दुखी है ।

स्कूल के प्रधानाचार्य ने मीड़िया रो बताया कि छात्र को जब अस्पताल ले जाया जा रहा था तब वह जीवित था। विद्यालय के छात्र की मौत की सूचना मिलते ही स्कूल व अस्पताल में काफी भीड़ एकत्रित हो गई। फिलहाल पुलिस मामले में पूछताछ कर रही है

वही एक अन्य घटना में किच्छा से नानकमत्ता आये एक स्कूस बस की ट्रक के साथ टक्कर हो गई , जिससे बस रोड में ही पलट गई बता जा रहा है कि बस मे पचपन बच्चे व छ स्टाफ कर्मी सवार थे इस घटना मे दो वच्चों व एक स्टाफ की मौत हो गई अन्य सवार बच्चों का उपचार चल रहा है जो मामुली रूप से घायल थे उन्हें प्रथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है । बस वैद्य राम सुधी सिंह गर्ल्स स्कूल किच्छा की बताई जा रही है । बच्चें बाल दिवस पर नानकमत्ता आये थे हादसा वापसी में हुवा ।

अपडेट –घटना पर सी एमपुष्कर धामी ने गहरा दुख ब्यक्त किया है घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिये गये है तथा निशुल्क ईलाज की घोषणा की है

Leave a Reply

Your email address will not be published.