Loading


सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय में परीक्षाओं के परिणाम घोषित

सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय में कुलपति प्रो जगत सिंह बिष्ट ने परीक्षा के संबंध में परीक्षा नियंत्रक प्रो सुशील कुमार जोशी से जानकारी ली।
परीक्षा नियंत्रक प्रो सुशील कुमार जोशी ने जानकारी देते हुए बताया विश्वविद्यालय के कुलपति जी की स्वीकृति के क्रम में सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय,अल्मोड़ा के परिसर/महाविद्यालय में शैक्षिक सत्र 2022-23 में जो विद्यार्थी कुमाऊं विश्वविद्यालय, नैनीताल के नामांकन संख्या के साथ शिक्षा पूर्ण किये हैं, उनसे सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय के परिसर एवं महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए केवल इसी सत्र: 2022-23 हेतु माइग्रेशन नहीं लिया जाएगा। इसके लिए सभी परिसर एवं महाविद्यालयों के अधिकारियों को निर्देश दिया गया है।
प्रो सुशील कुमार जोशी ने आगे बताया एसएसजे विश्वविद्यालय की पीएचडी प्रवेश परीक्षा- 2022 के ऑनलाइन आवेदन की तिथि को दिनांक:25.12.2022 तक विस्तारित कर दिया है। साथ ही विश्वविद्यालय द्वारा जारी बीएड प्रवेश परीक्षा-2022 की देवभूमि कॉलेज ऑफ एडुकेशन, बनबसा के लिए वरीयता सूची में सूक्ष्म परिवर्तन कर विश्वविद्यालय की वेबसाइट में अद्यतन करा दिया गया है।
विश्वविद्यालय द्वारा एम. ए.. गृह विज्ञान, एमए भूगोल सेमेस्टर, एमए अंग्रेजी और एम ए संस्कृत के चतुर्थ सेमेस्टर एवं बीबीए द्वितीय सेमिस्टर के परिणाम विश्वविद्यालय की वेबसाइट में घोषित कर दिए गए हैं। परीक्षा नियंत्रक प्रो जोशी ने कहा पिथौरागढ़ परिसर में अध्ययनरत बीएड,चतुर्थ सेमेस्टर में आंतरिक मूल्याकन के अंकों को शीघ्र विश्वविद्यालय भेजने के लिए पिथौरागढ़ परिसर के प्राचार्य को निर्देशित किया गया है। जिससे कि अनुत्तीर्ण दर्शाए गए विद्यार्थियों के आंतरिक अंक संयोजित कर परिणाम घोषित किये जा सकें।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.