103 total views

अल्मोड़ा, 26 अक्तूबर 2023
जिलाधिकारी विनीत तोमर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला योजना, राज्य योजना एवं अन्य योजनाओं में आवंटित की गई धनराशि को विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं में तेजी से खर्च करना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में विभागों की जिला योजना, राज्य योजना, बाह्य सहायतित योजनाओं, तीस सूत्रीय कार्यक्रम तथा सरकार जनता के द्वारा कार्यक्रम एवं मुख्यमंत्री घोषणाओं की प्रगति की समीक्षा की।
जिलाधिकारी ने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि कार्यों की भौतिक एवं वित्तीय प्रगति में तेजी लाई जाए। उन्होंने कहा कि अवमुक्त धनराशि को विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं में गुणवत्ता के साथ व्यय करना सुनिश्चित करें।
सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन अधिकारियों को जो ग्राम पंचायतें निरीक्षण/भ्रमण हेतु आवंटित की गई हैं, उनका निरीक्षण/भ्रमण नियमित रूप से करें एवं उसकी रिपोर्ट भी ससमय उपलब्ध क
कराई जाए। उन्होंने कड़े निर्देश दिए कि जो अधिकारी इस कार्य में शिथिलता बरतेंगे उनके विरुद्ध कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
मुख्यमंत्री घोषणाओं की भी समीक्षा जिलाधिकारी द्वारा की गई तथा संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन घोषणाओं में कार्य अपूर्ण है, उन कार्यों में तेजी से कार्य किया जाए । साथ ही कहा कि जिन घोषणाओं में कार्य किया जाना संभव न हो तो संबंधित घोषणा के विलोपन हेतु शासन से पत्राचार किया जाए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा कोंडे, परियोजना निदेशक पुष्पेंद्र सिंह, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी रेनू भंडारी समेत अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.