Loading

सोच संस्था और एडम्स गर्ल्स इंटर कॉलेज के बीच हुआ एमओयू साइन, खेलों के माध्यम से छात्राऐं सीखेंगी जीवन कौशल के गुण

अल्मोड़ा: सोच संस्था और एडम्स गर्ल्स इंटर कॉलेज अल्मोड़ा के बीच वर्ष 2024 में चलने वाले वार्षिक प्रोजेक्ट “Empower Play: Empowering Girls Through Sports” को लेकर एमओयू साइन हुआ है। वर्ष भर चलने वाले इस प्रोजेक्ट का प्रारंभ अप्रैल माह में किया जायेगा। सोच संस्था के संस्थापक एवं अध्यक्ष आशीष ने बताया कि उनकी संस्था पिछले काफी समय से खेलों के माध्यम से महिला स्वास्थ्य एवं मासिक धर्म के प्रति जागरूकता फैलाने का काम कर रही है।
उन्होंने बताया कि इस प्रोजेक्ट को क्रियान्वित करने में उन्हें अंतराष्ट्रीय संस्था सीएसी (कोचेज एक्रोस कॉन्टिनेंट्) का सहयोग प्राप्त हुआ है। कोचेज एक्रोस संस्था दुनिया के 7 कॉन्टिनेंट्स में काम करती हैं। पिछले वर्ष सोच संस्था के साथ उन्होंने संयुक्त रूप से कार्य करना शुरू किया था।
संस्था के सचिव मयंक ने कहा कि “Empower Play: Empowering Girls Through Sports” छात्राओं को मासिक धर्म जागरूकता के साथ साथ जीवन कौशल, नेतृत्व, निर्णय क्षमता जैसी महत्वपूर्ण स्किल सिखाने में मददगार साबित होगा।
उन्होंने बताया कि यह प्रोजेक्ट अप्रैल माह से दिसम्बर माह के बीच में संचालित होगा, जिसमें कक्षा 9 से 12वीं तक की सभी छात्राएं प्रतिभाग करेंगी एवं इस कार्यक्रम को सोच संस्था भविष्य में अन्य विद्यालयों में भी संचालित करने का काम करेगी।
एडम्स गर्ल्स इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्या सुनीति तिमोती ने कहा कि इस तरह के प्रोजेक्ट छात्राओं के व्यक्तित्व विकास के लिए आवश्यक हैं उन्होंने कहा कि सोच संस्था इससे पूर्व भी एडम्स गर्ल्स इंटर कॉलेज में भी सफल जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर चुकी है।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.