Loading

अल्मोड़ा जाखन देवी सड़क मार्ग की खस्ता हालत से एक ओर लोग जहा पिछले दो  माह से परेशान है वही , इस मार्ग को लेकर बयानबाजी भी चरम पर है पिछले दिनों  जब  विनय किरौला के नेतृत्व में युवा सड़क मे धरने पर बैठे तो उसमे कई जागरूक सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ व्यापार संघ के  जिलाध्यक्ष सुशील साह व पूर्व सभासद मोनू साह भी धरना स्थल पर मौजूद रहे प्रशासन का व्यापार संघ के साथ लिखित समझौता हुआ, जिसके तहत आज  से सडक में मिट्टी के साथ गिट्टी भी भरी जा रही है । अब इस कार्य को लेकर श्रेय लेने की होड़ मची हुई है ।  अल्मोड़ा मे  रानीधारा मार्ग को लेकर भी काफी राजनीति हो चुकी है । मार्ग अब भी खस्ताहाल ही है । इस सम्बन्ध मे आज व्यापार संघ  के जिलाध्यक्ष सुशील साह ने प्रेस विजप्ति जारी करते हुवे कहा है ।

आज व्यापार मंडल अल्मोड़ा के सभी पदाधिकारियों और पेयजल विभाग, पीडब्ल्यूडी जिला प्रशासन और निर्वतमान सभासद के सयुक्त निरीक्षण के बाद जाखंन देवी मार्ग का सुधारीकरण का कार्य शुरू कर दिया गया है जिसमे स्थानीय व्यापारियों ने प्रांतीय व्यापार मंडल का आभार जताया है । आन्दोलन मे जिला ब्यापार संघ शामिल था उन्होंने कहा है कि
पेयजल विभाग द्वारा 10 दिन मे रोड़  सुधारीकरण और चैंबर के कार्य को पूरा करने के लिए आश्वस्त किया गया,है । आज 10 बजे से आरबीएम पड़ने का कार्य शुरू हो गया है ।प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष सुशील साह ने और नव निर्वाचित अध्यक्ष अजय वर्माने कहा है कि शीघ्र ही सुधरीकरण का कार्य पूरा होने के बाद जिलाधिकारी महोदय के माध्यम से आचार संहिता में भी स्पेशल परमिशन के माध्यम से डामरीकरण का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा, सीवर लाइन के कार्य से बाधित मार्ग के निरीक्षण में तहसील  ,पेयजल विभाग के ए एक्स एन संजीव वर्मा, जे ई दीपक जोशी, पीडब्ल्यूडी के जेई कमलेश प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष सुशील साह नगर व्यापार मंडल के अध्यक्ष अजय वर्मा, महिला उपाध्यक्ष जया साह, उपाध्यक्ष मुकेश जोशी, नरेंद्र साह सचिव वकुल साह, उपसचिव अश्वनी नेगी, और निर्वतमान सभासद अमित साह मोनू, मनोज जोशी, संजय पाल, कमल जोशी गौरव जोशी, चंद्र शेखर जोशी, अशोक अग्रवाल आदि व्यापारी उपस्थित थे। वही आज जाखनदेवी व रानीधारा मार्ग को लेकर काग्रेस पार्टी  मे शिखर तिराहे पर  धरना देकर इन सडको रो ठीक करने  की  मांग की जिस पर भा ज पा  के जिलाध्यक्ष रमेश बहुगुणा व नगर अध्यक्ष मोनू साह ने पलकवार करते हुए कहा है कि इस मार्ग के लिये पूर्व विधायक कैलाश शर्मा भी पहल कर चुके है , काग्रेस अब सस्ती राजनीति कर रही है । जबकि काह्रेस विधायक मनोज तिनारी का कहना है कि  सड़क मामले को काग्रेस कई बार उठा चुकी है  पर प्रशासन  सुध नही ले रहा है , ।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.