46 total views

अल्मोड़ा सल्ट पुलिस ने नाबालिग बालिका के गुमशुदगी के मामले में त्वरित कार्यवाही करते हुवे आरोपी को पोक्सो एक्ट के तहत जनपद पौड़ी गढवाल से गिरफ्तार कर लिया ।

नाबालिग बालिका को अभियुक्त के कब्जे से बरामद हुई दिनांक- 04.12.2023 को सल्ट निवासी एक व्यक्ति द्वारा अपनी 13 वर्षीय नाबालिग पोती के घर से स्कूल के लिए जाने व वापस ना आने के संबंध में थाना सल्ट में तहरीर दी गयी मामला नाबालिग बालिका की गुमशुदगी का होने पर थाना सल्ट में तत्काल एफ0आई0आर0 पंजीकृत की गई। श्री रामचन्द्र राजगुरु, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा ने मामले की गंभीरता एवं संवेदनशीलता के दृष्टिगत थानाध्यक्ष सल्ट को गुमशुदा नाबालिग बालिका की शीघ्र बरामदगी हेतु निर्देशित किया गया । सीओ अल्मोड़ा/आँपरेशन श्री विमल प्रसादके पर्यवेक्षण व थानाध्यक्ष सल्ट श्री अजेन्द्र प्रसाद के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम द्वारा गुमशुदा नाबालिग बालिका की खोजबीन शुरु की गई। पुलिस टीम ने ठोस सुरागरसी- पतारसीसे सूचना संकलन कर नाबालिग बालिका को दिनांक 05.12.2023 को थलीसैंण, जनपद पौड़ी गढ़वाल से अभियुक्त सरोज कुमार के कब्जे से बरामद कर अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया तथा साक्ष्यों के आधार पर थाना सल्ट में पंजीकृत एफआईआर में धारा- 363/376(3) आई0पी0सी0 एवं 5/6 पोक्सो एक्ट की बढ़ोतरी कर आवश्यक कार्यवाही की गई है।

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम सरोज कुमार, है उसकी उम्र-28 वर्ष पुत्र बलवीर चन्द्र, निवासी ग्राम मासो, पो0 चौखाल, जनपद पौड़ी गढ़वाल का रहने वाला है

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम मे
1.अपर उ0नि0 श्री मोहन चन्द्रा, थाना सल्ट
2.हे0का0 संजू कुमार, थाना सल्ट
3-म0कानि0 लता रावत, थाना सल्ट
4.होमगार्ड श्री मनोज शर्मा, थाना सल्ट शामिल रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.